logo-image

कोरोना ने चीन में फिर मचाया कोहराम, यातायात बंद होने से हैनान द्वीप पर फंसे हज़ारों पर्यटक

चीन की सरकारी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोनो वायरस प्रकोप के कारण चीन का लोकप्रिय द्वीप हैनान में हजारों पर्यटक फंसे हुए हैं. कोविड-19 संक्रमण के मामले सामने आने के बाद सान्या शहर के लिए उड़ानें और रेल सेवाएं रद्द कर दी गईं है

Updated on: 07 Aug 2022, 12:03 PM

Beijing:

चीन की सरकारी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोनो वायरस प्रकोप के कारण चीन का लोकप्रिय द्वीप हैनान में हजारों पर्यटक फंसे हुए हैं. डीपीए समाचार एजेंसी ने रविवार को राज्य मीडिया के हवाले से कहा कि द्वीप पर कई कोविड-19 संक्रमण के मामले सामने आने के बाद सान्या शहर के लिए उड़ानें और रेल सेवाएं रद्द कर दी गईं है. इस जगह को आमतौर पर चीन का हवाई कहा जाता है.

वहीं बीजिंग ने जीरो-कोविड पॉलिसी का पालन करते हुए संक्रमण का मामला सामने आने पर व्यापक लॉकडाउन लागू किया है. सान्या के डिप्टी मेयर के अनुसार, शहर में इस समय 80,000 से अधिक पर्यटक हैं. राज्य टेलीविजन के अनुसार, शहर में सभी सार्वजनिक परिवहन शनिवार को निलंबित कर दिए गए, जबकि सान्या एयरपोर्ट पर सभी उड़ानों को रविवार को रद्द कर दिया गया.

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में यात्री कहते हुए नजर आ रहे हैं कि हम घर जाना चाहते हैं. वहीं एयरपोर्ट के अधिकारी उनसे मेगाफोन पर अपने होटल लौटने की अपील कर रहे है. महामारी की शुरूआत के बाद से, चीन में कुल 2,30,886 कोविड-19 मामले सामने आए हैं. वहीं 5,226 मौतें दर्ज की गई हैं.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.