News Nation Logo
Banner

दुनिया की सबसे लंबी टेस्ट फ्लाइट उड़ान के लिए तैयार, 20 घंटे तक हवा में रहेगा विमान

न्यूयॉर्क से सिडनी तक लगभग 20 घंटे बिना रुके विश्व की सबसे लंबी उड़ान मानी जा रही क्वांटास एयरवेज की टेस्ट फ्लाइट उड़ान भरने के लिए तैयार है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Oct 2019, 01:00:00 AM
दुनिया की सबसे लंबी टेस्ट फ्लाइट उड़ान के लिए तैयार

दुनिया की सबसे लंबी टेस्ट फ्लाइट उड़ान के लिए तैयार (Photo Credit: (IANS))

नई दिल्ली:

न्यूयॉर्क से सिडनी तक लगभग 20 घंटे बिना रुके विश्व की सबसे लंबी उड़ान मानी जा रही क्वांटास एयरवेज की टेस्ट फ्लाइट उड़ान भरने के लिए तैयार है. एफे न्यूज के अनुसार, रात 9 बजे न्यूयॉर्क से निर्धारित फ्लाइट उड़ान भरेगी. इस रूट पर बोइंग 757-9 एस विमान के तीन परीक्षण होंगे. यह सिडनी-लंदन और न्यूयॉर्क के बीच नए मार्गों की उड़ान निर्धारित करेगी.

अनुमान के अनुसार, लगभग 17 हजार किलोमीटर की दूरी तय करते हुए उड़ान साढ़े 19 घंटे तक हवा में रहेगी. क्वांटास ग्रुप के सीईओ एलन जॉयस ने कहा कि एयरलाइन कठोर वैज्ञानिक प्रोटोकॉल का उपयोग करके इंटरैक्टिव ऑनबोर्ड रिसर्च का संचालन करके मौजूदा अनुसंधान रणनीतियों को अगले स्तर तक ले जाने के लिए उत्साहित है.

विमान मोबाइल रिसर्च लैब बन जाएगा, जहां चालक दल के सदस्यों सहित कुल 50 में से छह वालेंटियर्स जेट लैग के प्रभाव को कम करने के लिए बेहतर तरीकों को समझने के लिए प्रयोगों के अधीन होंगे. वालेंटियर्स से अपेक्षा की जा रही है कि वे अपनी नींद, भोजन, पेय सेवन और शारीरिक गतिविधियों के लिए एक कठोर योजना का पालन करेंगे.

First Published : 19 Oct 2019, 01:00:00 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×