logo-image

जापानी कैबिनेट की स्वीकृति दर अब तक के सबसे निचले स्तर पर

जापानी कैबिनेट की स्वीकृति दर अब तक के सबसे निचले स्तर पर

Updated on: 19 Jul 2021, 12:00 PM

टोक्यो:

जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा के मंत्रिमंडल के लिए समर्थन दर घटकर 35.9 फीसदी रह गई है, जो पिछले साल उनके पदभार संभालने के बाद से अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को हुए मतदान ने कोविड महामारी के बीच टोक्यो ओलंपिक खेलों को आयोजित करने के सरकार के ²ढ़ संकल्प के साथ जनता के असंतोष के संकेत दिए।

अस्वीकृति रेटिंग बढ़कर 49.8 प्रतिशत हो गई, जो सुगा प्रशासन के लिए रिकॉर्ड में सबसे ज्यादा है।

सप्ताहांत में दो दिवसीय सर्वेक्षण में, शामिल 87.0 प्रतिशत ने स्वास्थ्य संकट के बीच टोक्यो में ओलंपिक और पैरालंपिक की मेजबानी पर चिंता व्यक्त की।

इस बीच, 67.9 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने राजधानी में महामारी पर नवीनतम आपातकाल की स्थिति की प्रभावशीलता के बारे में संदेह व्यक्त किया।

आपातकाल के दौरान शराब बेचने वाले रेस्तरां पर प्रतिबंध लगाने में मदद करने के लिए उधारदाताओं और शराब थोक विक्रेताओं से अनुरोध करने के सरकारी प्रस्ताव को वापस लेने के संबंध में, 72.3 प्रतिशत ने कहा कि भ्रम की स्थिति के लिए सुगा जिम्मेदार थे, जबकि 26.1 प्रतिशत मंत्री यासुतोशी निशिमुरा ने कहा कोविड -19 प्रतिक्रिया के प्रभारी, जिन्होंने योजना का प्रस्ताव रखा, को पद छोड़ देना चाहिए।

क्योडो न्यूज पोल के अनुसार, सरकार ने कोविड -19 टीकाकरण को धीमा कर दिया क्योंकि आने वाले महीनों में वैक्सीन की आपूर्ति सीमित रहने की उम्मीद है और 58.5 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे रोलआउट से असंतुष्ट थे।

सामान्य तौर पर सरकार के कोरोनावायरस उपायों पर, 64.2 प्रतिशत ने कहा कि वे उनका समर्थन नहीं करते हैं, जबकि 33.9 प्रतिशत ने कहा कि वे करते समर्थन करते हैं।

पिछले महीने किए गए पिछले सर्वेक्षण में, सुगा के मंत्रिमंडल के लिए समर्थन दर 44.0 प्रतिशत थी, जबकि 42.2 प्रतिशत ने अस्वीकृति व्यक्त की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.