logo-image

अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति के सिर पर तानी पिस्तौल, इस कारण बाल-बाल बचीं

अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किरचनर पर गुरुवार को एक शख्स ने फायरिंग की कोशिश की. मगर समय  पर उसकी पिस्तौल नहीं चल पाई.

Updated on: 02 Sep 2022, 03:26 PM

नई दिल्ली:

उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किरचनर के सिर पर एक शख्स ने पिस्तौल तान दी और ट्रिगर दबाया. मगर बंदूक नहीं चल सकी. अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति किरचनर पर गुरुवार को एक शख्स ने फायरिंग की कोशिश की. मगर समय पर उसकी पिस्तौल नहीं चल पाई. इस हमले की कोशिश ने यहां पर तनाव बढ़ा दिया है. राष्ट्रपति अल्बर्टों फर्नांडीज ने टीवी से देश को संबोधित करते हुए बताया कि उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना पर एक शख्स ने जानलेवा हमला किया. इस दौरान बंदूक नहीं चल सकी. राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज ने टीवी से देश को संबोधित करते हुए इस वारदात की सूचना दी. राष्ट्रपति ने बताया कि बंदूक में 5 गोलिया थीं.

उन्होंने कहा कि अर्जेंटीना में लोकतंत्र लौटने के बाद से यह अब तक की सबसे गंभीर घटना है. वीडियो फुटेज में एक शख्स पिस्तौल पकड़े हुए दिखा. उस वक्त उपराष्ट्रपति अपने समर्थकों का अभिवादन कर रही थीं. अधिकारियों के अनुसार, हमलावर की पहचान ब्राजील मूल के 35 वर्षीय व्यक्ति के रूप में हुई है.  उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है.  फर्नांडीस डी किरचनर पर कई आरोप अर्जेंटीना में 2007 से 2015 के बीच लगे हैं. दो बार राष्ट्रपति बनने वाली किरचनर को विभाजनकारी राजनीति के लिए जाना जाता है. 2000 के दशक की शुरुआत में उन्हें 12 वर्ष की सजा और चुनाव के लिए अयोग्यता का सामना करना पड़ा.  फर्नांडीज डी किर्चनर अगले आम चुनाव में राष्ट्रपति पद की मुख्य दावेदार हैं.