logo-image

अमेरिकी राष्ट्रपति के घर आया नया मेहमान 'कमांडर', ऐसे हुआ स्वागत

व्हाइट हाउस में क्रिसमस की सजावट के बीच कुत्ते को कुछ खिलाते हुए भी देखा जा सकता है. जिल बिडेन के प्रेस सचिव माइकल लारोसा ने इस नए कुत्ते की खबर की पुष्टि की है.

Updated on: 21 Dec 2021, 08:28 AM

highlights

  • अमेरिकी राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस पहुंचने पर नए मेहमान का स्वागत किया
  • राष्ट्रपति ने 'कमांडर' नामक कुत्ते की एक फोटो अपने ट्विटर पर शेयर की है
  • बाइडेन और उनकी पत्नी लेडी जिल बिडेन कुत्ते को पकड़कर साथ खेलते दिखे

 

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बिडेन के घर एक नया मेहमान आया है.  दोनों ने व्हाइट हाउस पहुंचने पर इस नए मेहमान का स्वागत किया है. बाइडेन का यह नया मेहमान 'कमांडर' नामक एक कुत्ता है जिसकी फोटो उन्होंने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है. अमेरिकी राष्ट्रपति के घर आया यह नया मेहमान 'कमांडर' नामक व्हाइट हाउस आते ही खूब सुर्खियां बटोर रहा है. यह जर्मन शेफर्ड जैसा दिखाई दे रहा है. बाइडेन ने खुद ही इंस्टाग्राम पर भी एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में बिडेन इस कुत्ते के साथ खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं, उनके साथ उनकी पत्नी लेडी जिल बिडेन कुत्ते को पकड़कर साथ खेलते दिखाई दे रहे हैं. फिलहाल बाइडेन के घर में नए सदस्य बनते ही इसकी खूब चर्चा हो रही है. 

यह भी पढ़ें : जो बाइडेन से सत्ता हस्तांतरण के बाद कितनी शक्तिशाली हो गई थीं कमला हैरिस

व्हाइट हाउस में क्रिसमस की सजावट के बीच कुत्ते को कुछ खिलाते हुए भी देखा जा सकता है. जिल बिडेन के प्रेस सचिव माइकल लारोसा ने इस नए कुत्ते की खबर की पुष्टि की है. लारोसा ने सीएनएन को कुत्ते के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि इस नए मेहमान का नाम 'कमांडर' है और राष्ट्रपति को उनके भाई जेम्स बिडेन और भाभी सारा बिडेन की ओर से जन्मदिन का उपहार भेंट किया गया है. सीएनएन की ओर से बताया गया कि कमांडर का जन्म 1 सितंबर को हुआ था और सोमवार दोपहर व्हाइट हाउस में उसका पदार्पण हुआ है. गौरतलब है कि बिडेन के प्रिय जर्मन शेफर्ड 'चैंप' का जून में 13 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. तत्कालीन उप राष्ट्रपति बिडेन ने 2008 के राष्ट्रपति चुनाव के बाद अपनी पत्नी को चैंप उपहार में दिया था.