logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

यरुशलम पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले को सऊदी अरब ने अवैध करार दिया

अरब के विदेश मंत्रियों ने यरुशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने का अमेरिका का अवैध फैसला करार दिया है।

Updated on: 10 Dec 2017, 10:44 PM

highlights

  • यरुशलम पर ट्रंप के फैसले के खिलाफ सऊदी अरब
  • सऊदी अरब ने कहा अमेरिका के फैसले से बढ़ सकता है तनाव

नई दिल्ली:

सऊदी अरब के विदेश मंत्रियों ने यरुशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने का अमेरिका का अवैध फैसला करार दिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि इससे क्षेत्र में तनाव बढ़ सकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अरब लीग के सदस्य देशों के मंत्रियों की शनिवार शाम एक लंबी बैठक चली और इसमें अमेरिका से अपने फैसले को वापस लेने का आग्रह किया गया। बैठक में फैसले को अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन बताया गया।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को घोषणा की थी कि वह यरुशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देते हैं और उन्होंने अमेरिकी उच्चायोग को तेल अवीव से येरूसलम ले जाने का फैसला किया। इस घोषणा की चारों तरफ से आलोचना की गई और इसका अरब और मुस्लिम देशों ने विरोध किया।

और पढ़ें: अमित शाह का दावा, 'एंटी नेशनल' PFI से जिग्नेश ने लिया चंदा

अरब के मंत्रियों ने अपने अंतिम बयान में कहा कि अमेरिका के फैसले का कोई कानूनी प्रभाव नहीं है। साथ ही कहा कि यह शांति के प्रयासों को कमजोर करता है और तनाव और क्रोध को बढ़ाएगा और क्षेत्र को हिंसा-अस्थिरता में धकेलता है।

और पढ़ें: राहुल ने फिर किए मंदिर दर्शन, भीड़ ने लगाए 'मोदी-मोदी' के नारे