News Nation Logo
Banner

लंदन में रची गई थी इमरान पर हमला व पत्रकार की हत्या की साजिश : REPORT

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Nov 2022, 12:48:36 PM
Imran Khan

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

इस्लामाबाद:  

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) का प्रवक्ता होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान पर हमला करने और पत्रकार अरशद शरीफ की हत्या की साजिश लंदन में रची गई थी. यह बात मीडिया रिपोर्ट में कही गई है.  एक निजी टीवी चैनल के अनुसार 20 वर्षों से पीएमएल-एन से जुड़े तसनीम हैदर शाह ने संवाददाताओं को बताया कि पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ के साथ उनके बेटे हसन नवाज के कार्यालय में उनकी तीन बैठकें हुईं. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक आरोप लगाया गया कि उसे पत्रकार और पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या करने के लिए बुलाया गया था.

शाह के मुताबिक पहली बैठक 8 जुलाई, दूसरी 20 सितंबर और तीसरी 29 अक्टूबर को हुई थी. उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया था कि नए सेना प्रमुख की नियुक्ति से पहले अरशद शरीफ और खान को हटा दिया जाना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि नवाज शरीफ ने उनसे कहा था कि अगर वह शूटर उपलब्ध करा सकते हैं, तो वे (पीएमएल-एन) वजीराबाद में जगह देंगे और दोष पंजाब सरकार पर पड़ेगा.

शाह ने कहा कि उसने नवाज के प्रस्ताव को इनकार दिया. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक शाह ने यह भी कहा कि ब्रिटिश पुलिस को साजिश की सूचना दी गई थी. हालांकि पीएमएल-एन के प्रवक्ता और सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने आरोपों का खंडन किया और कहा कि शाह का उनकी पार्टी से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने चेतावनी दी कि किसी को भी जबरदस्ती पीएमएल-एन का प्रवक्ता बनने की कोशिश नहीं करनी चाहिए.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 21 Nov 2022, 12:48:36 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.