logo-image

थाईलैंड के अधिकांश क्षेत्रों में आंशिक लॉकडाउन लागू

थाईलैंड के अधिकांश क्षेत्रों में आंशिक लॉकडाउन लागू

Updated on: 19 Jul 2021, 02:15 PM

बैंकॉक:

थाईलैंड में कोविड के आंकड़े बढ़ने के बाद प्रतिबंधात्मक उपायों का विस्तार किया जाएगा जिसमें यात्रा प्रतिबंध, नाइट कर्फ्यू और शॉपिंग मॉल को बंद करना शामिल है।

सेंटर फॉर कोविड 19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन (सीसीएसए) के अनुसार, दक्षिण पूर्व एशियाई देश ने रविवार को 11,397 नए मामले और 101 मौतें दर्ज कीं, जिसमें संक्रमणों की कुल संख्या 403,386 और संचयी मृत्यु दर 3,341 हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार से शॉपिंग मॉल बंद रहेंगे, जबकि रात 9 बजे से सुबह 4 बजे तक यात्रा प्रतिबंध और कर्फ्यू रहेगा।

शाही राजपत्र की घोषणा के अनुसार ये उपाय 14 दिनों तक चलेगा।

राजधानी बैंकॉक और नौ प्रांतों को 12 जुलाई से कम से कम 14 दिनों के लिए इस तरह के आंशिक तालाबंदी के तहत रखा गया है, क्योंकि देश प्रकोप की सबसे खराब लहर से जूझ रहा है।

थाईलैंड अधिक टीकों को सुरक्षित करने की कोशिश कर रहा है क्योंकि थाईलैंड ने वर्ष के अंत तक अपनी लगभग 7 करोड़ आबादी के लगभग 70 प्रतिशत को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है।

सीसीएसए के अनुसार, अब तक, देश ने वैक्सीन की 1.42 करोड़ से अधिक खुराकें दी हैं, जिसमें कुल आबादी के 5 प्रतिशत से भी कम लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

उप प्रधान मंत्री और जन स्वास्थ्य मंत्री अनुतिन चरनविराकुल ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि थाईलैंड ने अमेरिका से फाइजर वैक्सीन की 5 करोड़ से अधिक खुराक खरीदने की योजना बनाई है, इसके अलावा अक्टूबर और दिसंबर के बीच निर्धारित डिलीवरी के साथ 2 करोड़ खुराक का ऑर्डर दिया गया है।

अनुतिन के अनुसार, नई खरीद योजना को अभी तक मंत्रियों के कैबिनेट द्वारा अनुमोदित नहीं किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.