logo-image

थाईलैंड मॉल में गोलीबारी करने वाला बंदूकधारी ढेर, 24 घंटे चली मुठभेड़

थाईलैंड (Thailand) के एक मॉल में गोलीबारी (Firing) कर कम से कम 21 लोगों को मौत के घाट उतारने वाला बंदूकधारी (Shooter) आखिरकार मारा गया.

Updated on: 09 Feb 2020, 09:53 AM

highlights

  • 21 लोगों को मौत के घाट उतारने वाला बंदूकधारी आखिरकार मारा गया.
  • पुलिस के साथ उसकी मुठभेड़ करीब 24 घंटे चली.
  • अस्पताल में भर्ती घायलों में से 10 की हालत गंभीर है.

बैंकॉक:

थाईलैंड (Thailand) के एक मॉल में गोलीबारी (Firing) कर कम से कम 21 लोगों को मौत के घाट उतारने वाला बंदूकधारी (Shooter) आखिरकार मारा गया. पुलिस के साथ उसकी यह मुठभेड़ करीब 24 घंटे चली. क्राइम सप्रेशन डिवीजन के प्रमुख जीराभोब भुरिदेज ने बताया कि हमलावर करीब 30 मिनट पहले मारा गया. स्वास्थ्य मंत्री और पुलिस प्रमुख दोनों ने बंदूकधारी के मारे जाने की पुष्टि की है. हमलावर ने पूर्वोत्तर थाईलैंड के नाखोन रत्चासिमा (Nakhon Ratchasima) शहर स्थित एक मॉल में शनिवार को गोलीबारी की थी. हमलावर का नाम सार्जेंट मेजर जकरापंत थोम्मा था, जो एक सैनिक था.

यह भी पढ़ेंः सिरफिरे जवान की गोलीबारी से थर्राया थाइलैंड, 20 लोगों की मौत दर्जनों घायल

फेसबुक पर डाली पोस्ट
बंदूकधारी ने फेसबुक पर अपनी तस्वीर पोस्ट कर 'क्या मुझे आत्मसमर्पण करना चाहिए' और 'कोई भी मौत से नहीं बच सकता' जैसी बातें लिखी थी. फेसबुक वीडियो में (बाद में जिसे हटा दिया गया) हमलावर सेना का हेलमेट पहने हुए खुली जीप में सवार दिख रहा था और कह रहा था, 'मैं थक गया हूं... मैं अब उंगलियों को और नहीं दबा सकता.' इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि अस्पताल में भर्ती घायलों में से 10 की हालत गंभीर है, जिससे मृतक संख्या बढ़ने की आशंका है.

यह भी पढ़ेंः सट्टेबाजों में भी लोकप्रिय केजरीवाल, दोबारा सीएम बनने पर लगा सबसे बड़ा सट्टा

मॉल में मारे गए सबसे ज्यादा
पुलिस ने बताया कि सबसे पहले गोलीबारी दोपहर को सेना की बैरक में शुरू हुई. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने 21 लोगों की मौत की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि पुलिस, सैन्य कमांडो और शॉर्प शूटरों ने टर्मिनल 21 मॉल को घेर लिया था. राजधानी बैंकॉक से करीब 250 किलोमीटर दूर उत्तर-पूर्वी शहर नाकहोन रैचासीमा में सैनिक ने कई स्थानों पर निर्दोष लोगों पर अधाधुध फायरिंग की. शॉपिंग मॉल के नजदीक उसकी फायरिंग से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है. स्थानीय न्यूज चैनलों में आए हमले के फुटेज से पता चलता है कि थोम्मा कार से शॉपिंग मॉल के करीब आकर रुका और उसने वहां पर अपनी बंदूक से लोगों पर गोलियां बरसाई.