logo-image

थाईलैंड अंतर्राष्ट्रीय आगंतुकों को लुभाने के लिए नए प्रोत्साहन पर कर रहा विचार

थाईलैंड अंतर्राष्ट्रीय आगंतुकों को लुभाने के लिए नए प्रोत्साहन पर कर रहा विचार

Updated on: 23 Jul 2021, 03:40 PM

बैंकॉक:

थाईलैंड, अपने देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नवीनतम कदम में एक आइलैंड होपिंग पर्यटन कार्यक्रम शुरू करने पर विचार कर रहा है, जो फुकेट के रिसॉर्ट द्वीप में आने वाले विदेशी यात्रियों को पर्यटन क्षेत्र में हॉप करने की अनुमति देगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आर्थिक स्थिति प्रशासन केंद्र के प्रवक्ता थानाकोर्न वांगबूनखोंगचाना के हवाले से गुरुवार को कहा कि फुकेट में सात दिन के प्रवास के बाद पूरी तरह से टीका लगाए गए अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को क्राबी, फांग नगा या कोह समुई सहित अन्य समुद्र तटीय स्थलों की यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी।

थानाकोर्न के अनुसार, वे सात दिनों के लिए दूसरे गंतव्य पर रहने के बाद थाईलैंड के अन्य हिस्सों में जा सकते हैं।

देश के वर्तमान फुकेट सैंडबॉक्स रीओपनिंग प्रोग्राम के तहत, जो 1 जुलाई से लागू हुआ, पूरी तरह से टीका लगाए गए विदेशी आगंतुक बिना क्वारंटीन के द्वीप में प्रवेश कर सकते हैं, लेकिन उन्हें देश में कहीं और जाने से पहले कम से कम 14 रातों के लिए फुकेट में रहना होगा।

थानाकोर्न के अनुसार, नया समायोजन 1 अगस्त से प्रभावी हो सकता है।

गुरुवार की घोषणा के रूप में थाईलैंड ने लगातार दूसरे दिन कोविड -19 संक्रमणों की रिकॉर्ड संख्या दर्ज की है।

सेंटर फॉर कोविड -19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार, गुरुवार को देश ने 13,655 नए मामलों की पुष्टि की, महामारी शुरू होने के बाद से सबसे अधिक एकल-दिन की संख्या, संक्रमण की कुल संख्या 453,132 हो गई।

पिछले 24 घंटों के दौरान 87 की वृद्धि के साथ संचयी मौतें 3,697 तक पहुंच गईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.