logo-image

थाईलैंड ने सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाया

थाईलैंड ने सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाया

Updated on: 17 Jul 2021, 04:20 PM

बैंकॉक:

थाईलैंड ने शनिवार को देश भर में सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध बढ़ा दिया है और प्रतिबंधों को और सख्त किया जा सकता है क्योंकि दैनिक कोविड -19 मामलों की संख्या और नए रिकॉर्ड में मृत्यु दर बढ़ी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश ने शनिवार को 10,082 नए मामले दर्ज किए, जो पहली बार 10,000 को पार कर गए है, जबकि सोमवार से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में आंशिक रूप से लॉकडाउन किया गया।

देश के कोरोनावायरस टास्क फोर्स सेंटर फॉर कोविड -19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन (सीसीएसए) के अनुसार, संक्रमणों की कुल संख्या बढ़कर 391,989 हो गई है।

सीसीएसए के अनुसार, शनिवार को कुल मौतों की संख्या बढ़कर 141 से बढ़कर 3,240 हो गई।

शुक्रवार देर रात जारी एक शाही राजपत्र के अनुसार, देश ने राष्ट्रव्यापी सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया, जो तुरंत प्रभावी हो गया।

उल्लंघन करने वालों को 40,000 बाट (1,220 डॉलर) तक का जुर्माना या अधिकतम दो साल की जेल या दोनों हो सकते हैं।

सीसीएसए ने कहा कि वह मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए और अधिक व्यवसायों को बंद करने और सार्वजनिक गतिशीलता प्रतिबंधों जैसे सख्त उपायों पर भी विचार कर रहा है।

दक्षिण पूर्व एशियाई देश प्रकोप की अपनी सबसे खराब लहर से जूझ रहा है।

बिगड़ती स्थिति तब आई जब अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण देश में तेजी से फैल रहा है, जब चिकित्सा प्रणाली दबाव में है, जबकि पहले से ही गंभीर आर्थिक स्थिति कई लोगों के लिए गंभीर हो रही है।

देश की अर्थव्यवस्था ने महामारी से टोल लेना जारी रखा, इस सप्ताह विश्व बैंक ने मार्च में 3.4 प्रतिशत के अनुमान से अर्थव्यवस्था के लिए 2021 के विकास के अनुमान को 2.2 प्रतिशत तक कम कर दिया।

विश्व बैंक ने जुलाई के लिए अपने थाईलैंड आर्थिक मॉनिटर में कहा, 2022 तक आर्थिक गतिविधि अपने पूर्व-महामारी के स्तर पर लौटने की उम्मीद नहीं है, और रिकवरी धीमी और असमान होने का अनुमान है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि निर्धारित वैक्सीन रोल-आउट में किसी भी तरह की देरी, थाई सरकार ने 2021 के अंत तक लगभग 70 मिलियन आबादी में से 70 प्रतिशत का टीकाकरण करने की योजना बनाई है, जो घरेलू गतिशीलता, खपत और पर्यटन पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है।

देश वैक्सीन रोल-आउट में तेजी ला रहा है।

सीसीएसए के अनुसार, अब तक, इसने वैक्सीन की 14 मिलियन से अधिक खुराकें दी हैं, जिसमें कुल आबादी के 5 प्रतिशत से भी कम लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.