logo-image

सिरफिरे जवान की गोलीबारी से थर्राया थाइलैंड, 20 लोगों की मौत दर्जनों घायल

थाइलैंड के नाकहोन रैचासीमा शहर में सेना के एक सिरफिरे जवान की गोलीबारी में 20 लोगों की मौत हो गई है जबकि अन्‍य घायल हो गए हैं

Updated on: 09 Feb 2020, 07:15 AM

highlights

  • एक सिरफिरे जवान की गोलीबारी में 20 लोगों की मौत हो गई है.
  • जवान ने उत्‍तर पूर्व थाइलैंड में पहले सैन्‍य बेस पर गोलीबारी की.
  • सनकी जवान ने एक गाड़ी में सवार होकर लोगों पर गोलियां बरसाईं.

बैंकॉक:

थाइलैंड (Thailand) के नाकहोन रैचासीमा (Nakhon Ratchasima) शहर में सेना के एक सिरफिरे जवान (Soldier) की गोलीबारी में 20 लोगों की मौत हो गई है जबकि अन्‍य घायल हो गए हैं. जाकरापंथ थोम्मा नाम का जवान फिलहाल समाचार लिखे जाने तक एक मॉल में घेर लिया गया है. गोलीबारी से पहले उसने फेसबुक पर गन लिए फोटो पोस्ट की और लिखा कि मौत सभी को बुला रही है. समाचार एजेंसी एएनआइ ने थाई मीडिया के हवाले से बताया है कि जवान ने उत्‍तर पूर्व थाइलैंड में शनिवार को पहले सैन्‍य बेस पर गोलीबारी की फिर बाद में शॉपिंग मॉल को निशाना बनाया. सनकी जवान एक गाड़ी में सवार होकर लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाता चला गया.

यह भी पढ़ेंः लगे रहो फिर केजरीवाल, दिल्ली चुनाव में मुफ्त सौगातों का 'आप' को लाभ

जबर्दस्त गोलीबारी
समाचार रॉयटर ने बताया कि राजधानी बैंकॉक से करीब 250 किलोमीटर दूर उत्तर-पूर्वी शहर नाकहोन रैचासीमा में सैनिक ने कई स्थानों पर निर्दोष लोगों पर अधाधुध फायरिंग की. शॉपिंग मॉल के नजदीक उसकी फायरिंग से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कोंगचीप तंत्रावानी ने कहा कि जवान थोम्मा ऐसा क्यों कर रहा है, पता नहीं चल सका है. शायद वह पागल हो गया है. स्थानीय न्यूज चैनलों में आए हमले के फुटेज से पता चलता है कि थोम्मा कार से शॉपिंग मॉल के करीब आकर रुका और उसने वहां पर अपनी बंदूक से लोगों पर गोलियां बरसाई.

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल के साथ मीटिंग के बाद संजय सिंह ने EVM पर उठाए सवाल, बोले- कहां जा रही हैं ये ईवीएम

प्रधानमंत्री ने जताया शोक
अधिकारियों ने बताया कि मॉल और बाहर की सड़क को बंद कर दिया गया है और प्रशासन बंदूकधारी को गिरफ्तार करने और फंसे ग्राहकों को सुरक्षित बाहर निकालने का प्रयास कर रहा है. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल कोंगचीप तंत्रावानिच ने संदिग्ध हमलावर की पहचान जकरापंत थोम्मा के रूप में की है. उन्होंने कहा कि पुलिस और सेना की टुकड़ियों ने मॉल और आसपास के इलाकों को घेर लिया है. प्रधानमंत्री प्रयूथ चान-ओचा ने घटना पर शोक व्यक्त किया है.