News Nation Logo
Banner

कराची में स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, चारों आतंकी समेत 5 नागरिक भी मरे

कराची के स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग में सोमवार सुबह हुए आतंकी हमले में शुरुआती जानकारी के मुताबिक 5 लोगों की मौत हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 29 Jun 2020, 12:01:10 PM
Karachi Stock Exchange

चार आतंकवादी घुसे कराची के स्टॉक एक्सजेंच में. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

कराची के स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग में सोमवार सुबह हुए आतंकी हमले में शुरुआती जानकारी के मुताबिक 7 लोगों की मौत हो गई है. इनमें इमारत पर हमला करने वाले चारों आतंकी भी शामिल हैं. हालांकि उनके द्वारा फेके गए ग्रेनेड और गोलीबारी की चपेट में आकर 4 नागरिकों के भी मारे जाने की खबर है. इसके अलावा हमले में सिक्योरिटी गार्ड औऱ पुलिस के जवान के भी घायल होने की खबर है. गौरतलब है कि कराची का यह इलाका अति सुरक्षित जोन में आता है, जहां कई बड़े बैंकों के कार्यालय हैं.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने स्टॉक एक्सचेंज की इमारत के मेन गेट पर ग्रेनेड से हमला किया और अंधाधुंध फायरिंग करते हुए इमारत में घुस गए. इस फायरिंग के दौरान एक पुलिस अफसर और एक सिक्योरिटी गार्ड के घायल होने की खबर है. आतंकी हमले की सूचना पाते ही सुरक्षा बलों ने इमारत को घेर लिया औऱ रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. इस बीच आतंकियों की ओर से हो रही गोलीबारी का जबाव भी दिया जाता रहा. पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक चारों आतंकियों को मार गिराया गया है. इनमें से दो को तो गेम पर ही मठभेड़ में मारा गया, जबकि दो इमारत के अंदर पाक रेंजर्स की जवाबी कार्रवाई में मारे गए. 

मौके पर पुलिस और रेंजर्स के जवान के पहुंच गए हैं. इसके साथ ही पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के आस-पास के इलाके को भी खाली करा लिया गया है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही स्टॉक एक्सचेंज में फंसे कर्मचारियों को पीछे के दरवाजे से निकाल लिया गया है. सुरक्षाबलों ने बिल्डिंग के आस-पास का इलाका भी सील कर दिया है.आसपास की इमारतों पर स्लाइनपर्स भी तैनात किए हैं. मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.वहीं अधिकारियों ने बताया है कि कई घायलों की हालत गंभीर है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है.  

First Published : 29 Jun 2020, 11:36:14 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×