News Nation Logo
Banner

आतंकी संगठन ISIS ने ली अफगानिस्तान में हुए बम धमाके की जिम्मेदारी, विस्फोट में गई 80 लोगों की जान

अफगानिस्तान की राजधानी में बुधवार सुबह हुए भयानक फिदायीन हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 31 May 2017, 05:50:03 PM
अफगानिस्तान में हुए बम धमाके में 80 लोगों की गई जान

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान की राजधानी में बुधवार सुबह हुए भयानक फिदायीन हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, हमले में 80 लोग मारे गए, जबकि 350 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हैं।

गौरतलब है कि ये धमाका बुधवार की सुबह भारतीय दूतावास के पास हुआ था। हालांकि इस हमले का निशाना ईरान का दूतावास बताया जा रहा है। अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि यह धमाका ईरान के दूतावास के बाहर हुआ जो कि भारतीय दूतावास से 1.5 किमी दूर था।

इस हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी निंदा की है। उन्होंने ट्ववीट कर इस घटना की निंदा करते हुए कहा, 'काबुल बम धमाके की निंदा करते हैं, भारत हर प्रकार के आतंकवाद से अफगानिस्तान की इस लड़ाई में साथ है। आंतकवाद को समर्थन देने वाली ताकतों को हराना ज़रुरी है।'

ये भी पढ़ें: काबुल बम धमाके में 80 की मौत, 350 घायल, पीएम मोदी ने की निंदा, भारतीय दूतावास के पास हुआ था ब्लास्ट

काबुल में भारतीय दूतावास में इंडियन एंबेसडर मनप्रीत वोहरा ने बताया है कि यह विस्फोट व्हील बोर्न इंप्रोवाइज़्ड एक्सप्लोज़िव डिवाइस (VBID) भारतीय दूतावास से ज़्यादा दूर नहीं था। उन्होंने बताया कि धमाके से भारतीय दूतावास समेत कई इमारतें हिल गईं लेकिन हमारे सभी कर्मचारी सुरक्षित है।

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीरः सोपोर में बैंक के पास ग्रेनेड हमला, चार पुलिसकर्मी घायल

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 May 2017, 05:34:00 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.