logo-image

Pakistan Attack: पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नौसेना एयरबेस पर आतंकी हमला, चार हमलावर ढेर

Pakistan Attack: पाकिस्तान के तुर्बन एयरपोर्ट और नौसेना एयरबेस पर सोमवार देर रात आतंकी हमला किया गया. इस हमले में चार आतंकी मारे गए हैं.

Updated on: 26 Mar 2024, 06:58 AM

highlights

  • पाकिस्तान में एयरपोर्ट-नौसेना एयरबेस पर हमला
  • आतंकियों ने तुर्बन एयरपोर्ट को बनाया निशाना
  • पाक सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को किया ढेर 

नई दिल्ली:

Pakistan Attack: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक बार फिर से आतंकी हमला हुआ है. इस बार आतंकियों ने तुर्बन इंटरनेशनल एयरपोर्ट और नौसेना एयरबेस को निशाना बनाया है. जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने सोमवार रात को तुर्बत एयरपोर्ट और नौसेना एयरबेस पर हमला किया. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इस दौरान पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार गिराया. बताया जा रहा है कि इस हमले में सिद्दीक एयरबेस को कोई नुकसान नहीं हुआ है. बता दें कि पीएनएस सिद्दीक पाकिस्तान का दूसरा सबसे बड़ा एयरबेस है.

ये भी पढ़ें: गाजा में तत्काल लागू हो युद्धविराम, UNSC में पारित हुआ प्रस्ताव, अमेरिका रहा वोटिंग से गायब

आतंकियों को देखते ही लिया एक्शन

अधिकारियों के मुताबिक, आतंकियों ने जब बलूचिस्तान के तुर्बत जिले में नौसेना एयरबेस में घुसने की कोशिश की तो उन्हें तुरंत पहचान लिया गया. उसके बाद सुरक्षा बलों ने एक्शन लेते हुए उन्हें मार गिराया. वहीं पाकिस्तानी सेना की ओर से इस मामले में अभी तक कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है. शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया कि सोमवार रात आतंकवादियों ने तुर्बत इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पाकिस्तान के दूसरे सबसे नौसेना एयर स्टेशन पीएनएस सिद्दीक पर हमला किया गया.

दोनों सुविधा केंद्रों के पास भारी गोलीबारी और विस्फोट होने की सूचना दी गई थी. न्यूज एजेंसी एएनआई ने द बलूचिस्तान पोस्ट के हवाले से लिखा कि तुर्बत में पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नौसैनिक एयरबेस पीएनएस सिद्दीक पर आतंकी हमला किया गया. इसके साथ ही इलाके में कई और विस्फोटों की सूचना मिली थी. इस हमले के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने तुर्बत के अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी. साथ ही सभी डॉक्टरों को तुरंत ड्यूटी पर आने के लिए कहा गया.

ये भी पढ़ें: सुप्रिया श्रीनेत की आपत्तिजनक टिप्पणी पर कंगना रनौत ने किया पलटवार, जानें क्या कुछ कहा?

बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली जिम्मेदारी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) की माजिद ब्रिगेड ने ली है. गौरतलब है कि मजीद ब्रिगेड बलूचिस्तान प्रांत में चीन के निवेश का विरोध करती है. संगठन लगातार इस बात का आरोप लगाता रहा है कि चीन और पाकिस्तान मिलकर इस क्षेत्र के संसाधनों का दुरुपयोग कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि बीएलए ने दावा किया है कि उसके कई लड़ाके एयरबेस में घुस गए. इस एयरबेस पर चीनी ड्रोन भी तैनात किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: RCB vs PBKS : कोहली-कार्तिक और लोमरोर की तूफानी पारी, बेंगलुरु ने पंजाब को 4 विकेट से हराया