logo-image

अफगानिस्तान की प्रांतीय राजधानी में घुसा तालिबान, भीषण लड़ाई जारी

अफगानिस्तान की प्रांतीय राजधानी में घुसा तालिबान, भीषण लड़ाई जारी

Updated on: 07 Jul 2021, 05:05 PM

काबुल:

अफगानिस्तान के पश्चिमी बदगीस प्रांत की राजधानी काला-ए-नव शहर में बुधवार को तालिबान आतंकवादी घुस गए और उसके बाद भीषण लड़ाई जारी है। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि तालिबान लड़ाके बुधवार सुबह पुलिस मुख्यालय पर कब्जा करने के बाद शहर में दाखिल हुए और काला-ए-नव शहर पर नियंत्रण के लिए लड़ाई जारी थी।

एक अन्य अधिकारी ने भी विकास की पुष्टि करते हुए कहा कि तालिबान आतंकवादियों ने अशांत बदगीस प्रांत के सभी जिलों पर कब्जा करने के बाद काला-ए-नव शहर में प्रवेश किया।

उन्होंने यह भी कहा कि अवसर का लाभ उठा रहे कैदी भी प्रांतीय राजधानी काला-ए-नव से जेल से भाग गए थे।

बडगीस के गवर्नर हसमुदीन शम्स ने कहा कि दुश्मन काला-ए-नव में घुस गए और लड़ाई छिड़ गई।

अगर कब्जा कर लिया जाता है, तो काला-ए-नव तालिबान आतंकवादियों द्वारा संघर्ष-पस्त अफगानिस्तान में स्थिति को मजबूत करने वाली पहली प्रांतीय राजधानी होगी।

1 मई को अफगानिस्तान से अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना की वापसी शुरू होने के बाद से तालिबान आतंकवादियों ने कथित तौर पर 100 से अधिक जिलों पर कब्जा कर लिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.