logo-image

मैनचेस्टर अरीना था आतंकियों के लिए सॉफ्ट टारगेट, म्यूजिक में डूबे युवा बने हमले का शिकार

इंगलैंड के मैनचेस्टर शहर में एक म्यूजिक कॉन्सर्ट में हुए आतंकी हमले में 19 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान हजारों लोग कॉन्सर्ट में मौजूद थे।

Updated on: 23 May 2017, 10:37 AM

नई दिल्ली:

इंगलैंड के मैनचेस्टर शहर में एक म्यूजिक कॉन्सर्ट में हुए आतंकी हमले में 19 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान हजारों लोग कॉन्सर्ट में मौजूद थे। लगातार हुए दो धमाकों से पूरे कंटर्स हॉल में चीख पुकार मच गई।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक मैनचेस्टर के सिटी काउंसलर पैट कार्ने ने कहा है कि यह इलाका आतंकियों के लिए बहुत आसान टारगेट था। इस दौरान हजारों लोग म्यूजिक में डूबे हुए थे और किसी ने सोचा भी नहीं था कि ऐसी कोई घटना हो सकती है।

बता दें कि इस हमले के बाद पुलिस ने पूरे शहर को सील कर दिया है और हर आने-जाने वाले की तलाशी ली जा रही है। लोगों को अभी भी घटनास्थल पर जाने नहीं दिया जा रहा है।

और पढ़ें: मैनचेस्टर में एरियाना ग्रैंड के कॉन्सर्ट पर आतंकी हमला, 19 की मौत, पीएम मोदी ने की निंदा

घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती करवाकर उनका इलाज किया जा रहा है। पुलिस अधिकारी ने फिलहाल 19 लोगों की मौत की पुष्टि की है। यह जानकारी भी सामने आ रही है कि जिन लोगों की इस आतंकी हमले में मौत हुई है वे युवा और कम उम्र वाले बच्चे थे।

जिस हॉल में यह आतंकी हमला हुआ है वह शहर का सबसे बड़ा इनडोर वैन्यू है। इसकी अधिकतम क्षमता 18,000 दर्शकों की है। अरीना मैनेचेस्टर में आए दिन कॉन्सर्ट और बड़े कार्यक्रम होते रहते हैं।

और पढ़ें: एरियाना ग्रैंडे कॉन्सर्ट में हुआ आतंकी हमला, सैलेब्रेटिज़ ने जताया दुख

यहां पर बड़े-बड़े पॉप सिंगर्स और कलाकार आते रहते हैं। बता दें कि 23 साल की एरियाना अमरीका की एक टीवी एक्ट्रेस और पॉप सिंगर हैं। इनका एक सॉन्ग 'प्रॉब्लम' 2014 में बहुत फेमस हुआ था।