logo-image

कोलंबो में तनावपूर्ण स्थिति, राजपक्षे समर्थकों ने प्रदर्शनकारियों पर किया हमला

कोलंबो में तनावपूर्ण स्थिति, राजपक्षे समर्थकों ने प्रदर्शनकारियों पर किया हमला

Updated on: 09 May 2022, 04:15 PM

कोलंबो:

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में सोमवार को तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई हैं। प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे से अपना पद छोड़ने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर हमला होने की खबर सामने आई है। आरोप है कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों पर राजपक्षे के नेताओं और उनके समर्थकों ने हमला किया है।

कोलंबो में प्रधानमंत्री के आधिकारिक निवास, टेंपल ट्रीज पर एकत्र हुए राजपक्षे समर्थकों ने महिंदा राजपक्षे से अपनी सीट पर बने रहने का आग्रह किया और बाद में प्रदर्शनकारियों पर हमला बोल दिया।

प्रदर्शनकारियों में एक बौद्ध पुजारी भी शामिल था, जो काफी समय से प्रदर्शन कर रहा था। एक हफ्ते से ज्यादा समय से चल रहे प्रदर्शन में राजपक्षे से पद छोड़ने की मांग की जा रही थी।

राजपक्षे के समर्थकों ने आसपास मौजूद झोपड़ियों में आग लगा दी, जहां कुछ लोग भूख हड़ताल पर बैठे थे।

इसके बाद, राजपक्षे समर्थक गॉल फेस ग्रीन में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के कार्यालय के सामने विरोध स्थल पर चले गए, जहां एक महीने से अधिक समय से शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जा रहा है। यहां भी उन्होंने प्रदर्शनकारियों पर हमला किया और उनका सारा सामान नष्ट कर दिया।

इस दौरान पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

आजादी के बाद से सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंकाई लोगों को भोजन, दवा, ईंधन रसोई गैस के साथ-साथ घंटों बिजली कटौती समेत कई आवश्यक वस्तुओं की भारी कमी से जूझना पड़ रहा हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.