logo-image

पाकिस्तानी तालिबानी ने सीजफायर किया खत्म, अब PAK में करेंगे आतंकी हमले

Tehreek-e-Taliban Pakistan ends ceasefire : पाकिस्तान (Pakistan) में एक बार फिर आतंकवादियों का साया मंडराने वाला है. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया है, जिससे वहां की सरकार और नए सेना प्रमुख के हाथ पांव फुल गए हैं.

Updated on: 28 Nov 2022, 11:41 PM

नई दिल्ली:

Tehreek-e-Taliban Pakistan ends ceasefire : पाकिस्तान (Pakistan) में एक बार फिर आतंकवादियों का साया मंडराने वाला है. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया है, जिससे वहां की सरकार और नए सेना प्रमुख के हाथ पांव फुल गए हैं. जनरल कमर जावेद बाजवा के आर्मी चीफ से हटते ही तालिबान (Tehreek-e-Taliban Pakistan) ने सीजफायर (ceasefire) खत्म कर दिया है. TTP ने आतंकियों को पाकिस्तान में हर जगह हमला करने का आदेश दिया है. 

यह भी पढ़ें : China के कई इलाकों में थोड़ी ढील, चीन ने गुप्त इरादों वाली ताकतों पर मढ़ा दोष... जानें क्या हुआ

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, TTP ने अपने लड़ाकों को बयान जारी कर कहा कि पाकिस्तान सरकार के साथ जून में हुए संघर्ष विराम को अब वापस ले लिया गया है. साथ ही उन्होंने अपने लड़ाकों को पूरे पाकिस्तान में आतंकी हमले करने के लिए कहा है. टीटीपी ने कहा कि सेना मुजाहिदीन के खिलाफ अभियान चला रही है, इसलिए ये जरूरी है कि जहां कहीं भी हो हमला करें. कहा जा रहा है कि टीटीपी की ये धमकी सीधे तौर पर पाक के नए सेना प्रमुख असीम मुनीर को है.

यह भी पढ़ें : New Year Gift: अब महिलाओं को मोदी सरकार देगी न्यू ईयर गिफ्ट, खाते में क्रेडिट होंगे 4000 रुपए

आपको बता दें कि एक तरफ पाकिस्तान में राजनीतिक उछलपुथल चल रहा है तो दूसरी तरफ पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सरकार के विरोध लॉन्ग मार्च निकाला है. साथ ही पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ असीम मुनीर को नियुक्त करने पर विपक्ष नाराज है. ऐसे में पाकिस्तानी तालिबानी के लड़ाकों को रोकना वहां की सरकार के लिए बड़ी चुनौती है.