logo-image

ईरान में तीन सड़क हादसों में नौ की मौत, 20 घायल

ईरान में तीन सड़क हादसों में नौ की मौत, 20 घायल

Updated on: 29 Jan 2023, 09:50 AM

तेहरान:

शनिवार को दक्षिणपूर्वी ईरानी प्रांत केरमन में एक इंटरसिटी रोड पर कई वाहनों की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। यह जानकारी समाचार एजेंसी आईआरआईबी ने दी है।

आईआरआईबी ने देश की आपातकालीन सेवाओं के एक प्रवक्ता मोज्तबा खालिदी के हवाले से बताया कि शनिवार की सुबह केरमन शहर से सिरजान शहर की सड़क पर दो अर्ध-ट्रेलर ट्रकों और पांच सेडान की टक्कर हो गई।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने सड़क की बफीर्ली स्थिति को दुर्घटना का कारण बताया और कहा कि घायलों में से चार की हालत गंभीर है।

आईआरआईबी ने प्रांत की रेड क्रीसेंट सोसाइटी के प्रमुख मोहसेन जकेरियन के हवाले से बताया कि शनिवार की सुबह खुरासान रजावी के पूर्वोत्तर प्रांत में एक सड़क पर तीन वाहनों की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि टक्कर के बाद तीनों कारों में आग लग गई और वे पूरी तरह जल गईं।

आईआरआईबी ने प्रांतीय रेड क्रीसेंट सोसाइटी के प्रमुख पायम जलाली के हवाले से कहा कि शुक्रवार शाम कुर्दिस्तान के उत्तर-पश्चिमी प्रांत में एक बस और एक मिनीबस की टक्कर में चार लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

आधिकारिक आंकड़े बताते हैं कि ईरान में प्रतिवर्ष यातायात दुर्घटनाओं में 20,000 से अधिक लोग मारे जाते हैं और 200,000 अन्य घायल होते हैं। ड्राइविंग अनुभव की कमी और सड़कों का खराब रखरखाव कथित तौर पर इसके प्रमुख कारण हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.