logo-image

डेनमार्क के दूतावास बंद करने के फैसले से तंजानिया निराश

डेनमार्क के दूतावास बंद करने के फैसले से तंजानिया निराश

Updated on: 29 Aug 2021, 03:15 PM

डार एस सलाम:

तंजानिया ने डेनमार्क के पूर्वी अफ्रीकी देश में अपना दूतावास 2024 तक बंद करने के फैसले पर निराशा व्यक्त की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मामलों और पूर्वी अफ्रीकी सहयोग मंत्री, लिबर्टा मुलामुला ने एक बयान में कहा कि तंजानिया अपने विदेशी मिशन के बंद होने के बाद डेनमार्क के साथ द्विपक्षीय सहयोग जारी रखने के लिए तत्पर है।

27 अगस्त को, डेनिश सरकार ने 2024 में तंजानिया में अपने मिशन को बंद करने की अपनी मंशा की घोषणा की, जिसमें से एक कारण के रूप में अपनी अंतर्राष्ट्रीय उपस्थिति के समायोजन का हवाला दिया।

मुलामुला ने बयान में कहा कि डेनमार्क ने अपने मिशन को बंद करने का फैसला ऐसे समय में लिया है, जब तंजानिया डेनमार्क सहित मित्र देशों के साथ राजनयिक संबंधों को पुनर्जीवित करने और मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।

विदेश मंत्रालय और पूर्वी अफ्रीकी सहयोग मंत्रालय ने वाशिंगटन डीसी में बयान जारी किया, जहां मुलामुला आधिकारिक यात्रा पर हैं।

बयान के मुताबिक, मुलामुला ने डेनमार्क के विकास सहयोग मंत्री फ्लेमिंग मोलर मोर्टेंसन के साथ वर्चुअल मीटिंग की।

मुलामुला ने डेनिश मंत्री से कहा कि तंजानिया को उम्मीद है कि सरकार विभिन्न विकास मुद्दों पर पूर्वी अफ्रीकी राष्ट्र के साथ काम करना जारी रखेगी।

बयान के अनुसार, डेनिश मंत्री ने तंजानिया को आश्वासन दिया कि डेनमार्क तंजानिया के लिए पहले से की गई वित्तीय प्रतिबद्धताओं को लागू करना जारी रखेगा और व्यापार, आर्थिक विकास, लोकतंत्र और निजी क्षेत्र को मजबूत करने के प्रयासों का समर्थन करना जारी रखेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.