logo-image

तंजानिया ने पर्यटन रिकवरी के लिए 3.91 करोड़ से ज्यादा डॉलर आवंटित किया

तंजानिया ने पर्यटन रिकवरी के लिए 3.91 करोड़ से ज्यादा डॉलर आवंटित किया

Updated on: 18 Oct 2021, 03:35 PM

डार ए सलाम:

तंजानिया ने कोरोना महामारी से प्रभावित पर्यटन क्षेत्र में सुधार लाने के उद्देश्य से 23 परियोजनाओंके क्रियान्वयन के लिए 3.92 करोड़ से ज्यादा डॉलर आवंटित किए हैं। यह जानकारी एक कैबिनेट मंत्री ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्राकृतिक संसाधन और पर्यटन मंत्री, दमास नदुम्बारो ने वाणिज्यिक राजधानी दार एस सलाम में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह फंड सितंबर में अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) द्वारा स्वीकृत 56.725 करोड़ डॉलर का हिस्सा था।

आईएमएफ ने तत्काल स्वास्थ्य, मानवीय और आर्थिक लागतों को संबोधित करके महामारी के जवाब में अधिकारियों के प्रयासों का समर्थन करने के लिए रैपिड क्रेडिट सुविधा और रैपिड फाइनेंसिंग इंस्ट्रूमेंट के तहत तंजानिया को आपातकालीन वित्तीय सहायता में धनराशि को मंजूरी दी।

नदुम्बारो ने कहा कि लागू की जाने वाली परियोजनाओं में बुनियादी ढांचे का नवीनीकरण, सुरक्षा प्रणालियों की स्थापना, पर्यटकों के बीच कोविड-19 संक्रमण के परीक्षण के लिए मोबाइल परीक्षण किट की खरीद और परिवहन सुविधाओं का अधिग्रहण शामिल है।

अधिकारी ने कहा, ये परियोजनाएं विभिन्न पर्यटक आकर्षणों तक पहुंच को आसान बनाएंगी और बाद में पर्यटन क्षेत्र को पुनर्जीवित करेंगी।

उन्होंने कहा कि धन का एक हिस्सा सेरेनगेटी, मकोमाजी, तरंगिरे, न्येरेरे, किलिमंजारो, सादानी और गोम्बे राष्ट्रीय उद्यानों की ओर जाने वाली सड़कों के नवीनीकरण के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

नदुम्बारो ने कहा कि फंड का उपयोग राज्य द्वारा संचालित तंजानिया वन सेवा एजेंसी द्वारा प्रबंधित वनों के संरक्षण के लिए भी किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.