News Nation Logo

तालिबान ने रिहा किए सभी अगवा 150 लोग, भारतीय-अफगानी सिख सुरक्षित

तालिबान के कुछ लड़ाकों ने कई मिनी वैन में भारतीय समेत इन तमाम लोगों को भरकर तर्खिल के पास ले गए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 21 Aug 2021, 02:52:25 PM
Taliban Abduction

अफगान मीडिया ने दी थी अगवा करने खबर. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

काबुल:

अफगानी मीडिया ने शनिवार सुबह रिपोर्ट दी थी कि तालिबान ने कुछ भारतीयों औऱ अफगान सिखों समेत 150 लोग को अगवा कर लिया है. अब अफगान मीडिया ही बता रहा है कि तालिबान ने सभी 150 लोगों को छोड़ दिया है. ये सभी लोग वापस काबुल एयरपोर्ट आ रहे हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक तालिबान के कुछ लड़ाकों ने कई मिनी वैन में भारतीय समेत इन तमाम लोगों को भरकर तर्खिल के पास ले गए थे. हालांकि अगवा करने वाली रिपोर्ट सामने आने के बाद तालिबान ने अगवा किए जाने से इंकार किया था. तालिबान का कहना था कि उसने इन सभी लोगों को पासपोर्ट समेत अन्य जरूरूी कागजात के लिए एकत्र किया था. 

शनिवार सुबह आई अगवा किए जाने की खबर
शनिवार सुबह काबुल नाऊ की रिपोर्ट में तालिबान द्वारा 150 लोगों को अगवा किए जाने की खबरें आई थीं. काबुल नाऊ ने स्थानीय लोगों के हवाले से बताया था कि इन अगवा लोगों में कई भारतीय और अफगानी सिख भी शामिल थे. इन्हें अगवा करने से पहले मारा-पीटा भी गया था. इन सभी को काबुल एयरपोर्ट के पास से अगवा किया गया था. हालांकि तालिबहान ने ऐसी खबरों से सिरे से इंकार करते हुए कहा था कि जरूरी कागजातों औऱ पासपोर्ट आदि की जांच के लिए इन लोगों को इक्ट्ठा किया गया था. 

तालिबान ने किया था अपहरण से इंकार
इस बीच, तालिबान के एक प्रवक्ता अहमदुल्ला वासेक ने अफगान मीडिया के भारतीयों के अगवा करने की खबर को  खारिज कर दिया है. ताजा खबर के अनुसार तालिबान ने 150 लोगों को अगवा करने से इंकार किया है. तालिबान सूत्रों ने अफगानिस्तान के एक वरिष्ठ पत्रकार से बातचीत में कहा कि, "हमने काबुल एयरपोर्ट के पास से भारतीयों को अगवा नहीं किया है. लेकिन हम उन्हें सुरक्षित एयरपोर्ट तक पहुंचाने ले गये हैं. उन्हें हमारे द्वारा एक सुरक्षित द्वार से एयरपोर्ट तक पहुंचाया गया है."

First Published : 21 Aug 2021, 02:45:47 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.