News Nation Logo
Banner

काबुल से अगवा किए 150 लोग, कुछ भारतीय और अफगान सिख भी शामिल,तालिबान ने किया इनकार

तालिबान ने काबुल से अगवा किए 150 लोग, कुछ भारतीय और अफगान सिख भी शामिल

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 21 Aug 2021, 02:16:37 PM
taliban 1

तालिबान (Photo Credit: फाइल फोटो.)

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान से बड़ी खबर आ रही है. काबुल एयरपोर्ट से रविवार को 150 लोगों के अगवा किये जाने की खबर आ रही है. जिसमें कुछ भारतीय और अफगानी सिख शामिल हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अपहरण की इस घटना को तालिबान ने अंजाम दिया है. तालिबान अब अपने असली रूप में सामने आ रहा है. लोगों के अनुमान को धता बताते हुए तालिबान यह साबित कर रहा है कि समय का उसके ऊपर कोई असर नहीं हुआ है. उसके बदलने की बात महज अफवाह थी.इतने लोगों के अगवा करने के पीछे तालिबान का क्या मकसद है, अभी इसका पता नहीं चल पाया है. इस बात की भी कोई खबर नहीं है कि अगवा किये गये लोगों को कहां ले जाया गया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार “कई अफगान मीडिया समूहों में तालिबान द्वारा काबुल से निकासी की प्रतीक्षा कर रहे व्यक्तियों के अपहरण की खबर है. अगवा व्यक्तियों में कई भारतीय नागरिक बताए जा रहे हैं. फिलहाल अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.” 

इस बीच, तालिबान के एक प्रवक्ता अहमदुल्ला वासेक ने अफगान मीडिया के भारतीयों के अगवा करने की खबर को  खारिज कर दिया है. ताजा खबर के अनुसार तालिबान ने 150 लोगों को अगवा करने से इंकार किया है. तालिबान सूत्रों ने अफगानिस्तान के एक वरिष्ठ पत्रकार से बातचीत में कहा कि, "हमने काबुल एयरपोर्ट के पास से भारतीयों को अगवा नहीं किया है. लेकिन हम उन्हें सुरक्षित एयरपोर्ट तक पहुंचाने ले गये हैं. उन्हें हमारे द्वारा एक सुरक्षित द्वार से एयरपोर्ट तक पहुंचाया गया है."

First Published : 21 Aug 2021, 12:42:39 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.