logo-image

काबुल के गुरुद्वारे में घुसे तालिबानी लड़ाके, बंधक बनाए गए कई लोग

तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक गुरुद्वारे पर हमला बोल दिया है. तालिबानी लड़ाकों ने हथियारों से लैस हो कर गुरुद्वारे में प्रवेश किया और जमकर तोड़फोड़ की. 

Updated on: 06 Oct 2021, 07:56 AM

काबुल:

अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से ही तालिबान अपनी छवि बदलने की कोशिश कर रहा हो लेकिन अपनी क्रूरता से बाज नहीं आ रहा है. तालिबान ने एक बार फिर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक गुरुद्वारे पर हमला बोल दिया है. तालिबानी लड़ाके हथियारों के साथ गुरुद्वारे में प्रवेश हो गए जिसके बाद उन्होंने वहां तोड़फोड़ कर दी. जानकारी के मुताबिक उसने कई लोगों को अपनी हिरासत में ले लिया है. तालिबानी लड़ाकों ने सीसीटीवी भी तोड़ दिए. इससे पहले, तालिबान ने अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत स्थित गुरुद्वारे की छत से निशान साहिब-सिख पवित्र ध्वज को हटा भी दिया था.  

इंडियन वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीन सिंह चंडोक ने भी इस खबर की पुष्टि की है. उन्होंने साफ किया कि तालिबानी अधिकारियों ने गुरुद्वारे में प्रवेश किया है. पुनीत ने कहा कि, अज्ञात भारी हथियारों से लैस तालिबानी लड़ाकों का एक समूह गुरुद्वारे में प्रवेश किया है. उन्होंने ये भी बताया कि तालिबानियों ने सिख समुदाय के कई लोगों को अपने हिरासत में भी लिया है.

यह भी पढ़ेंः मशहूर सीरियल 'रामायण' के रावण अरविंद त्रिवेदी का 82 साल की उम्र में निधन

गुरुद्वारे में प्रवेश करने वाले तालिबानी लड़ाकों ने गुरुद्वारे में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों को तोड़ दिया. साथ ही गुरुद्वारा परिसर में तोड़फोड़ की. बता दें, गुरुद्वारा पख्तिया के चमकनी इलाके में है जहां एक बार गुरु नानक ने दौरा किया था. बता दें, इससे पहले, तालिबान ने अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत स्थित गुरुद्वारे की छत से निशान साहिब-सिख पवित्र ध्वज को हटा भी दिया था. आपको बता दें, सत्ता पर काबिज होने के कुछ ही दिन बाद तालिबान ने हजारा समुदाय के 13 लोगों की हत्या कर दी थी. इन 13 लोगों में वो लोग शामिल थे जो अफगानिस्तान सेना में सैनिक थे.