News Nation Logo

अब पुरुषों पर भी सख्त हुआ तालिबान- दाढ़ी बनाने और बाल कटवाने पर लगाई रोक

तालिबान ने अफगान में पुरुषों की आजादी पर भी रोक लगानी शुरू कर दी है. अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में तालिबान ने सभी सैलून में दाढ़ी शेव करने या उसे ट्रिम करने पर रोक लगा दी है. इसको लेकर तालिबान ने एक चिट्ठी भी जारी की है. इस फरमान का कई जगहों पर विरोध भी शुरू हो गया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Sep 2021, 08:33:38 AM
Taliban Beards ban

तालिबान ने दाढ़ी बनाने और बाल कटवाने पर लगाई रोक (Photo Credit: सोशल मीडिया)

काबुल:

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान के कब्जे के बाद से ही लोगों की स्थिति दयनीय बनी हुई है. अभी तक महिलाओं को अधिकारों पर रोक लगाई गई थी लेकिन अब पुरुषों के खिलाफ भी नए फरमान जारी होने शुरु हो गए हैं. तालिबान ने अफगान में पुरुषों की आजादी पर भी रोक लगानी शुरू कर दी है. अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में तालिबान ने सभी सैलून में दाढ़ी शेव करने या उसे ट्रिम करने पर रोक लगा दी है. इसको लेकर तालिबान ने एक चिट्ठी भी जारी की है. इस फरमान का कई जगहों पर विरोध भी शुरू हो गया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तालिबान की चिट्ठी के हवाले से लिखा है कि दक्षिणी अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में तालिबान ने स्टाइलिश हेयरस्टाइल और दाढ़ी शेव करने पर पाबंदी लगा दी है. मिनिस्ट्री ऑफ इस्लामिक ओरिएंटेशन के अधिकारियों ने इस संबंध में प्रांतीय राजधानी लश्कर गह में हेयरड्रेसिंग सैलूनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी, जिसमें हेयर स्टाइलिंग और दाढ़ी शेव करने को लेकर चेतावनी दी गई थी.  

इन दिनों सोशल मीडिया पर आदेश की एक कॉपी भी वायरल हो रही है जिसमें लिखा है कि तालिबान ने हेयरड्रेसिंग सैलून में किसी भी तरह के संगीत बजाने पर रोक लगा दी है. गौरतलब है कि 15 अगस्त से ही तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा करना शुरू कर दिया था जिसके बाद तालिबान ने देशभर में शरिया कानून लागू करना शुरू कर दिया था.

First Published : 28 Sep 2021, 08:27:48 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो