News Nation Logo

ताइवान : 13 मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 46 की मौत , अभी भी.....

दक्षिणी ताइवान में गुरुवार को एक इमारत में भीषण आग लगने से कम से कम 46 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए.  काऊशुंग सिटी फायर ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने सीएनएन को बताया कि बचाव अभियान अभी भी जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 14 Oct 2021, 04:03:43 PM
Taiwan blaze

Taiwan blaze (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • 377 से अधिक बचावकर्मी घटनास्थल पर तैनात
  • इस घटना में कम से कम 41 लोग घायल हुए हैं
  • दमकलकर्मियों ने 62 लोगों को बचाया लिया है 

ताइपे:

दक्षिणी ताइवान में गुरुवार को एक इमारत में भीषण आग लगने से कम से कम 46 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए.  ताइवान की आधिकारिक केंद्रीय समाचार एजेंसी (सीएनए) के अनुसार, 13 मंजिला वाणिज्यिक और आवासीय इमारत में स्थानीय समयानुसार दोपहर 2:54 बजे काऊशुंग शहर के यानचेंग जिले में भीषण आग लग गई.  काऊशुंग सिटी फायर ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने सीएनएन को बताया कि बचाव अभियान अभी भी जारी है. इस दौरान 377 से अधिक बचावकर्मियों को घटनास्थल पर तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि इस घटना में कम से कम 41 लोग घायल हुए हैं. फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि आग किन वजहों से लगी है. चश्मदीदों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्होंने तड़के तीन बजे एक विस्फोट की आवाज सुनी थी. 

यह भी पढ़ें : भयंकर ब्लास्ट के बाद बेरूत बंदरगाह में लगी भीषण आग

इस घटना के शुरू में अधिकारियों ने मरने वालों की संख्या सात बताई थी, लेकिन शहर के अग्निशमन प्रमुख ली चिंग-ह्सिउ ने चेतावनी दी है कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कुछ लोग अभी भी सातवीं और ग्यारहवीं मंजिल के बीच इमारत के आवासीय हिस्से में फंसे हो सकते हैं. सीएनए ने कहा कि कुल 139 दमकल ट्रक और एम्बुलेंस को घटनास्थल पर तैनात किया गया है. दमकलकर्मियों के अनुसार, फिलहाल आग बुझा दी गई है. इस दौरान 8 से 83 वर्ष की आयु के कम से कम 62 लोगों को बचाया गया है. 
CNA के अनुसार, इमारत में रहने वाले 100 से अधिक निवासी ऐसे हैं जिनमें से कई शारीरिक रूप से विकलांग वरिष्ठ नागरिक हैं. सीएनए के मुताबिक, यह स्पष्ट नहीं है कि आग किस वजह से लगी. स्थानीय पुलिस फुटेज की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि यहां रहने वाले लोगों की गलती की वजह से यह आग लगी हो. 

First Published : 14 Oct 2021, 04:00:34 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.