logo-image

डेनमार्क : पुलिस ने स्वीडिश पत्रकार किम वॉल का सिर ढूंढ़ निकाला

डेनमार्क की पुलिस ने शनिवार को एक बैग को ढूंढ़ लेने की घोषणा की है, जिसमें एक स्वीडिश पत्रकार का सिर और पैर कटे हुए मिले हैं।

Updated on: 07 Oct 2017, 11:44 PM

नई दिल्ली:

डेनमार्क की पुलिस ने शनिवार को एक बैग को ढूंढ़ लेने की घोषणा की है, जिसमें एक स्वीडिश पत्रकार का सिर और पैर कटे हुए मिले हैं। यह पत्रकार दो महीने पहले डेनमार्क की एक पन्नडुब्बी पर दौरे के दौरान गायब हो गई थी।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि कोपेनहेगन के दक्षिण में कोगे की खाड़ी में काफी खोजबीन के बाद पुलिस को दो बैग मिले, जिनमें से एक में किम वॉल के कपड़े और एक चाकू बरामद हुआ और दूसरे में उसका कटा हुआ सिर और पैर थे।

घरेलू तकनीक से निर्मित पनडुब्बी नॉटिलस में 10 अगस्त को सवार होने के करीब दो सप्ताह बाद 30 वर्षीय पत्रकार का धड़ बाल्टिक सागर में 21 अगस्त को तैरता हुआ पाया गया था।

दरअसल किम इस पनडुब्बी के जनक, पीटर मैडसन के बारे में एक रिपोर्ट तैयार कर रही थीं। मैडसन पत्रकार की हत्या के आरोपों में हिरासत में है।

और पढ़ें: लंदन- नैचुरल हिस्ट्री म्यूजियम के बाहर फुटपाथ पर चढ़ी कार, कई घायल

हालांकि 46 वर्षीय मैडसन ने वॉल की हत्या और उसके शव के टुकड़े करने के आरोप को सिरे से नकार दिया है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, पोस्टमार्टम जांच में उनके गुप्तांग और पसलियों पर चाकू के घाव का पता चला है, जिससे माना जा रहा है कि उनकी हत्या के कुछ देर बाद ऐसा किया गया होगा।

हत्या के असल कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

वॉल को आखिरी बार मैडसन की स्वनिर्मित 40 टन वजनी पनडुब्बी यूसी 3 नॉटिलस से निकलते हुए देखा गया था।

और पढ़ें: शेख हसीना ने कहा, रोहिंग्या संकट के बावजूद बांग्लादेश प्रगति करता रहेगा

उनके पुरुष मित्र ने इस यात्रा से न लौटने के अगले दिन ही इस बात को लेकर शोर मचा दिया।

प्रारंभ में, मैडसन ने कहा कि उसने उन्हें कोपेनहेगन छोड़ दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपना बयान बदलते हुए कहा कि हैच से सिर टकराने की एक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई, जिसके बाद उन्हें समुद्र में ही फेंक दिया गया।

डेनमार्क के अभियोजक जैकब बुच-जेपसेन ने इस महीने के शुरू में एक अदालत को बताया था कि मैडसन से संबंधित एक हार्ड ड्राइव में महिला के जिंदा होने का फूटेज पाया गया है।

और पढ़ें: CRPF ने घाटी में भेजी 21 हजार प्लास्टिक गोलियां, अब नहीं चलेंगे पैलेट गन