News Nation Logo
Banner

अफगान आत्मघाती बम विस्फोट में 30 की मौत, 24 घायल

एक सैन्य शिविर में हुए आत्मघाती कार बम विस्फोट में कम से कम 30 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि 24 से अधिक लोग घायल हो गए.

By : Nihar Saxena | Updated on: 29 Nov 2020, 04:01:40 PM
Ghazni Terror Attack

तालिबान पर है आतंकी आत्मघाती हमले का शक. (Photo Credit: न्यूज नेशन.)

काबुल:

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में रविवार को एक सैन्य शिविर में हुए आत्मघाती कार बम विस्फोट में कम से कम 30 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि 24 से अधिक लोग घायल हो गए. यह जानकारी शीर्ष अधिकारियों ने दी. इस हमले में मरने वालों और घायलों की पुष्टि करते हुए, गजनी सिविल अस्पताल के निदेशक बाज मोहम्मद हेमत ने सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कुछ घायलों की स्थिति गंभीर हैं.

एक सुरक्षा अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि विस्फोट एक आत्मघाती हमलावर ने किया, जहां हमलावर ने गजनी शहर पास सेना के शिविर में विस्फोटक पदार्थ से लदी गाड़ी में विस्फोट कर दिया. उन्होंने कहा, 'इस हमले में मारे गए और घायल सैन्यकर्मी अफगान नेशनल आर्मी (एएनए) की एक बटालियन का हिस्सा हैं. यह सुविधा अतीत में पुलिस बलों से संबंधित थी, लेकिन अब यह एएनए की एक बटालियन में परिवर्तित हो गई है और सभी पीड़ित एएनए सैनिक थे.'

इससे पहले की रिपोर्टों में कहा गया था कि मारे गए और घायल लोग पुलिस के जवान थे. इस हमले को लेकर अभी तक किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन स्थानीय अधिकारियों ने हमले के लिए तालिबान आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया है.

First Published : 29 Nov 2020, 04:01:40 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.