logo-image

काबुल के स्कूल में 72 घंटे बाद फिर आत्मघाती विस्फोट, 53 छात्राओं की मौत

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह विस्फोट काबुल के पीडी 6 के पश्चिम में दोपहर करीब 2:00 बजे हुआ. शहीद मजारी इलाके में हुआ विस्फोट कथित तौर पर हजारा आबादी वाला इलाका है.

Updated on: 03 Oct 2022, 07:27 PM

काबुल:

काबुल शिक्षा केंद्र विस्फोट के 72 घंटे बाद एक और विस्फोट सोमवार को अफगानिस्तान की राजधानी के पश्चिमी हिस्से में हुआ जिसमें 53 छात्राओं की मौत हो गई. आतंकियों ने एक और हजारा आबादी वाले इलाके को निशाना बनाते हुए विस्फोट किया. खामा प्रेस समाचार एजेंसी ने बताया कि विस्फोट शहीद मजारी रोड के पास पुल-ए-सुखता इलाके के पास हुआ. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह विस्फोट काबुल के पीडी 6 के पश्चिम में दोपहर करीब 2:00 बजे हुआ. शहीद मजारी इलाके में हुआ विस्फोट कथित तौर पर हजारा आबादी वाला इलाका है. इससे पहले 30 सितंबर को काबुल के एक शैक्षणिक संस्थान (Kabul Education Centre) में विस्फोट हुआ था जिसमें कम से कम 19 लोग की मौत हो गई थी.

अभी तक विस्फोट और हताहतों के बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं मिली है. तालिबान के अधिकारियों ने अभी तक विस्फोट पर कोई बयान जारी नहीं किया है. विस्फोट की रिपोर्ट तब आई है जब संयुक्त राष्ट्र मिशन ने आज कहा कि काज एजुकेशनल सेंटर में एक आत्मघाती बम विस्फोट से मरने वालों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है. बम विस्फोट में हताहतों की संख्या और बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें : ईरानी विमान की ग्वांग्झू में हुई लैडिंग, बम की सूचना पर मच गया था हड़कंप

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने ट्वीट किया, “अफगानिस्तान की राजधानी के हजारा इलाके में शुक्रवार को कॉलेज में हुए बम विस्फोट से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. लड़कियां और युवतियां इस विस्फोट में मुख्य रूप से शिकार हुई हैं जहां हताहतों के आंकड़े और बढ़ने की संभावना है. काबुल में UNAMA मानवाधिकार टीमों द्वारा सत्यापन प्रक्रिया जारी है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हमले में संस्थान के लगभग 100 छात्र मारे गए हैं. इससे पहले शनिवार को अल्पसंख्यक हजारा समुदाय की दर्जनों महिलाओं ने काबुल में काज एजुकेशनल सेंटर पर हुए आतंकी हमले के विरोध में प्रदर्शन किया. पझवोक अफगान न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, काले कपड़े पहने महिला प्रदर्शनकारियों ने अल्पसंख्यकों के नरसंहार के खिलाफ नारे लगाए और अपने अधिकारों की मांग की.