logo-image

पाक के उत्तरी वजीरिस्तान में आत्मघाती हमला, 3 सुरक्षाकर्मियों समेत 6 की मौत

भारत के खिलाफ आतंक की पौध लगाने वाला पाकिस्तान अब खुद इस आग में झुलसने लगा है. उत्तरी वजीरिस्तान (North Waziristan) के मीरानशाह इलाके में रविवार को हुए आत्मघाती विस्फोट (Suicide bomber attack) में तीन सुरक्षाकर्मियों समेत 6 लोग मारे गए.

Updated on: 15 May 2022, 02:28 PM

highlights

  • पाकिस्तानी सेना के तीन जवान मरे
  • आतंकी हमले में 3 बच्चे भी मारे गए
  • किसी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

नई दिल्ली:

भारत के खिलाफ आतंक की पौध लगाने वाला पाकिस्तान अब खुद इस आग में झुलसने लगा है. उत्तरी वजीरिस्तान (North Waziristan) के मीरानशाह इलाके में रविवार को हुए आत्मघाती विस्फोट (Suicide bomber attack) में तीन सुरक्षाकर्मियों समेत 6 लोग मारे गए. पाकिस्तान आर्मी पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के अनुसार मारे गए जवानों में लांस हवलदार जुबैर कादिर, कॉप उजैर अफसर और कॉप कासिम मकसूद शामिल हैं. आईएसपीआर ने बताया कि विस्फोट में सुरक्षा बलों के अलावा 4 साल के अनम, 8 साल के अहसान और 11 साल के अहमद हसन समेत 3 बच्चे भी मारे गए. आईएसपीआर के मुताबिक, खुफिया एजेंसियां आत्मघाती हमलावर और उसके मददगारों के बारे में पता लगाने के लिए जांच कर रही हैं. अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. 

ये भी पढ़ेंः Weather Update: देश में कहीं जानलेवा लू तो कही बाढ़ के हैं हालात, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

बलूचिस्तान हमले में मारे गए थे तीन चीनी नागरिक समेत चार लोग
इससे पहले 26 अप्रैल को पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी में एक आत्मघाती हमला हुआ था. इस हमले में 3 चीनी और एक पाकिस्तानी नागरिक मारे गए थे. इस हमले को बलूचिस्तान की पहली महिला आत्मघाती हमलावर शैरी बलूच (Shari Baloch) ने अंजाम दिया था. पत्रकार बशीर अहमद के अनुसार शैरी की उम्र 30 वर्ष थी. शैरी ने जूलॉजी में मास्टर डिग्री और एजुकेशन में एमफिल भी किया था. शैरी एक स्कूल में पढ़ाती थी और वह बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) की बेहद खतरनाक माने जाने वाली ‘मजीद ब्रिगेड’ की सदस्य थी.