logo-image

पुलिस थाने में आत्मघाती हमले के बाद पुलिस ने 45 संदिग्धों को पकड़ा, बम बना रहे दो लोगों को गोलियों से भूना गया

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की खोज में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा छापेमारी के दौरान दो लोग बम बनाते हुए पकड़े गए थे, जिन्हें ऑन द स्पॉट गोली मार दी गई.

Updated on: 18 Nov 2019, 05:41 PM

नई दिल्ली:

बीते सप्ताह दक्षिणपूर्व-एशियाई देश इंडोनेशिया के एक थाने में हुए आत्मघाती आतंकवादी हमले के बाद अफरा-तफरी मच गई थी. हमले के बाद इंडोनेशिया की सुरक्षा एजेंसियों ने दर्जनों आतंकवादियों को पकड़ लिया है, ये सभी इंडोनेशियाई आतंकवादी बताए जा रहे हैं. इंडोनेशिया पुलिस ने इस पूरे मामले में जानकारी देते हुए बताया कि बीते बुधवार को थाने में हुए हमले के बाद 45 संदिग्धों को सुमात्रा द्वीप गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें- कॉमनवेल्थ सुपर मिडलवेट चैंपियन चार्ल्स एदामु से भिड़ेंगे विजेंदर सिंह, 22 नवंबर को दुबई में होगा मुकाबला

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की खोज में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा छापेमारी के दौरान दो लोग बम बनाते हुए पकड़े गए थे, जिन्हें ऑन द स्पॉट गोली मार दी गई. नेशनल पुलिस के प्रवक्ता देडी प्रसेत्यो ने सोमवार को यहां कहा, ‘‘इन दोनों ने गिरफ्तारी का विरोध किया और पुलिस पर घातक हथियारों तथा एअरगन से हमला करने का प्रयास किया.’’

ये भी पढ़ें- ICC T20 Rankings: टीम इंडिया को लगा जबरदस्त झटका, टॉप 10 की लिस्ट से भारतीय गेंदबाजों की छुट्टी

प्रसेत्यो ने बताया कि इन्हीं दोनों ने कम क्षमता वाला एक बम बनाया था जिसे 24 वर्षीय हमलावर ने अपने शरीर से बांध रखा था. प्रशासन ने पहले कहा था कि इस हमले के पीछे अकेला हमलावर जिम्मेदार है. बता दें कि थाने में हुए आत्मघाती हमले में चार पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ दो अन्य आम नागरिक भी घायल हुए थे.

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे खतरनाक मछली, पूरे शहर को खत्म करने के लिए काफी है 1 बूंद जहर

हालांकि थाने में आत्मघाती हमला करने वाले आतंकवादी की मौत हो गयी थी. पुलिस के अनुसार हमला मामले में गिरफ्तार करीब 20 संदिग्धों ने इस हमले में सीधी भूमिका निभायी थी और उनका संबंध जमात अंसारूत दौला से है. यह एक स्थानीय चरमपंथी संगठन है और इसका संबंध आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से है.