News Nation Logo

Howdy Modi: दुर्लभ बीमारी से पीड़ित 16 साल के स्पर्श गाएंगे 'जन-गण-मन'

16 साल का स्पर्श शाह, जो जन्म से ही ऑस्टियोजेन्सिस इंपर्फेक्टा नाम की बीमारी से पीड़ित है. हाउडी मोदी कार्यक्रम में स्पर्श भारत का राष्ट्र गान 'जन-गण-मन' गाएंगे.

By : Nihar Saxena | Updated on: 22 Sep 2019, 10:37:31 AM
अब तक 130 हड्डियां टूट चुकी हैं स्पर्श शाह की.

highlights

  • एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित न्यू जर्सी के रहने वाले स्पर्श शाह हाउडी मोदी शो में गाएंगे 'जन-गण-मन'.
  • ऑस्टियोजेन्सिस इंपर्फेक्टा बीमारी से पीड़ित स्पर्श की अब तक टूट चुकी हैं 130 हड्डियां.
  • मार्च 2018 में 'ब्रिटल बोन रैपर' डॉक्यूमेंट्री में स्पर्श शाह की जीवन यात्रा को दिखाया गया.

ह्यूस्टन:

अमेरिकी शहर ह्यूस्टन में रविवार को होने जा रहे हाउडी मोदी शो में भले ही सभी की निगाहें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर लगी रहेंगी, लेकिन इन दोनों की निगाहों का केंद्र होगा एक खास मेहमान. यह खास मेहमान है 16 साल का स्पर्श शाह, जो जन्म से ही ऑस्टियोजेन्सिस इंपर्फेक्टा नाम की बीमारी से पीड़ित है. हाउडी मोदी कार्यक्रम में स्पर्श भारत का राष्ट्र गान 'जन-गण-मन' गाएंगे. इस दुर्लभ बीमारी से पीड़ित होने के बावजूद स्पर्श बहुमुखी प्रतिभा संपन्न हैं. वह इस छोटी उम्र में रैपर, सिंगर, लेखक और मोटिवेशनल स्पीकर बतौर नाम कमा चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः बालाकोट में पाकिस्तान की सरपरस्ती में फिर सक्रिय हुए आतंकी कैंप, भारत पर निशाना

130 हड्डियां टूट चुकी हैं अब तक
भारतीय टेलीविजन को लोकप्रिय गेम-शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में भी शिरकत कर चुके न्यू जर्सी के रहने वाले स्पर्श शाह की पिछले कुछ सालों में 130 से अधिक हड्डियां टूट चुकी हैं. बताया जाता है कि स्पर्श जब मां के पेट में थे, तभी उनकी 35 हड्डियां टूट चुकी थीं. इस दुर्लभ बीमारी के कारण स्पर्श चल भी नहीं सकते. स्पर्श के अब तक कुल 100 से ज्यादा फ्रैक्चर हुए हैं. शाह की इच्छा एमिनेम जैसा पॉप गायक बनने की है. इसके साथ ही उनका ख्वाब एक अरब लोगों के सामने परफॉर्म करने का भी है. मार्च 2018 में 'ब्रिटल बोन रैपर' डॉक्यूमेंट्री में स्पर्श शाह की जीवन यात्रा को दिखाया गया.

यह भी पढ़ेंः PM Modi in Houston: जानिए पीएम मोदी का ह्यूस्टन में कश्मीरी डेलिगेशन से पाकिस्तान को क्यों लगी मिर्ची

पीएम मोदी से मिलने को लेकर भी उत्साहित
हाउडी मोदी कार्यक्रम में राष्ट्रगान गाने समेत स्पर्श शाह पीएम पीएम मोदी से मिलने को लेकर भी खासे उत्साहित हैं. वह कहते हैं, 'मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात है कि मैं इतने सारे लोगों के सामने गा रहा हूं. मैं राष्ट्रगान जन गण मन गाने के लिए उत्साहित हूं. मैंने पहली बार मोदी जी को मैडिसन स्क्वॉयर गार्डन में देखा था. मैं उनसे निजी तौर पर मिलना चाहता था, मगर मैं उन्हें केवल टीवी पर ही देख पाया. भगवान की दुआ है कि मैं उनसे मिलने जा रहा हूं. स्पर्श तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने एमिनेम के लोकप्रिय गीत "नॉट अफ्रेड" पर परफॉर्म करते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड किया था. इस वीडियो को ऑनलाइन 65 मिलियन से अधिक बार देखा गया.

First Published : 22 Sep 2019, 10:37:31 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.