logo-image

ब्रिटिश गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने दिया इस्तीफा, भारत विरोधी दिया था बयान

ब्रेवरमैन ने अपने ट्वीट में  विश्वसनीय संसदीय सहयोगी के सेंड किए ईमेल को नियमों का उल्लंघन बताया है. सुएला ने अपने लेटर में कहा कि उन्हे अपनी गलती का अहसास हो गया था. इसलिए उन्होंने तभी ऑफिशियलों चैनलों पर इस मामले की सूचना दी थी.

Updated on: 20 Oct 2022, 12:02 AM

New Delhi:

Suella Braverman: ब्रिटेन में जारी सियासी घमासान के बीच सुएला ब्रेवरमैन ने प्रधानमंत्री लिज ट्रस की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. भारतीय मूल की सुएला ने अपने इस्तीफे की वजह उनके द्वारा किए सरकारी नियमों के उल्लंघन को बताया. आपको बता दें कि ब्रिटेन की राजनीति में शुरू हुआ भूचाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. इससे पहले लिज ट्रस ने वित्त मंत्री क्वासी क्वार्टेंग को बर्खास्त कर दिया था. इस लिहाज से एक सप्ताह में ट्रस सरकार से यह दूसरे मंत्री का इस्तीफा माना जा रहा है. सुएला ब्रेवरमैन ने अपने इस्तीफे की जानकारी ट्वीट कर दी है.

...अपने पद से इस्तीफा देती हूं

ब्रेवरमैन ने अपने ट्वीट में  विश्वसनीय संसदीय सहयोगी के सेंड किए ईमेल को नियमों का उल्लंघन बताया है. सुएला ने अपने लेटर में कहा कि उन्हे अपनी गलती का अहसास हो गया था. इसलिए उन्होंने तभी ऑफिशियल चैनलों पर इस मामले की सूचना दी थी. लेटर में सुएला ने लिखा कि मैं अपनी गलती और जिम्मेदारी दोनों के स्वीकार करती हूं और अपने पद से इस्तीफा देती हूं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ट्रस देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए भरसक प्रयास कर रही हैं. यही वजह है कि उन्होंने कर में कटौती का अपना निर्णय वापस ले लिया था. 

सुएला ब्रेवरमैन भारतवंशी हैं

आपको बता दें कि सुएला ब्रेवरमैन भारतवंशी हैं और ब्रिटेन की गृह मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहीं थी. सुएला के पिता गोवा की रहने वाले हैं और उनकी माता तमिल मूल की हैं. गौर करने वाली बात यह है कि सुएला को केवल 43 दिन पहले ही ब्रिटेन का गृह मंत्री बनाया गया था. आपको बता दें कि सुएला ने बीते दिनों कहा था कि इंडिया के साथ एक बिजनेस डील से यूके में प्रवासियों की संख्या में उछाल आएगा. उनका यह बयान ऐसे समय आया था जब दोनों देशों के बीज मुक्त व्यापार समझौते की चर्चा जोरों पर है.