logo-image

नाइजीरिया में चर्च के कार्यक्रम के दौरान भगदड़ में 31 की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार सुबह चर्च में भोजन ग्रहण करने पहुंचे सैकड़ों लोगों ने गेट तोड़ दिया, जिससे वहां भगदड़ के हालात पैदा हो गए.

Updated on: 29 May 2022, 02:51 PM

लागोस:

नाइजीरिया के दक्षिणी शहर पोर्ट हरकोर्ट में एक चर्च कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ में भगदड़ में 31 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस प्रवक्ता ग्रेस इरिंगे-कोको ने हताहतों की पुष्टि की और कहा कि स्थानीय चर्च ने वंचितों को उपशामक देने के लिए आउटरीच का आयोजन किया गया था. इरिंगे-कोको ने कहा, '31 लोग मारे गए. यह भगदड़ थी क्योंकि एक चर्च उपशामक देने की कोशिश कर रहा था.' नाइजीरिया में हाल के दिनों में इसी तरह की कई भगदड़ देखी जा चुकी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार सुबह चर्च में भोजन ग्रहण करने पहुंचे सैकड़ों लोगों ने गेट तोड़ दिया, जिससे वहां भगदड़ के हालात पैदा हो गए. इस घटना में मरने वालों में ज्यादातर बच्चे शामिल हैं. उपहार पाने के लालच में भीड़ ने जबरन कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करने के लिए गेट को तोड़ा, जिसके परिणामस्वरूप भगदड़ मच गई और दुर्घटना हुई. घटना के बाद सात घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

प्रवक्ता ने कहा कि कार्यक्रम शनिवार सुबह शुरू होना था, लेकिन कुछ लोग पहले वहां गए और तोड़-फोड़ की, जिससे भगदड़ मच गई. शिन्हुआ से बात करते हुए, इरिंगे-कोको ने कहा कि बचाव दल घटना स्थल पर काम कर रहे हैं, और घटना के तत्काल कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस द्वारा एक जांच शुरू की गई है. प्रवक्ता के अनुसार चर्च के कार्यक्रम की प्रकृति भीड़ को आकर्षित करने के लिए बाध्य थी.