logo-image

SSB: सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने भारत नेपाल सीमा से पकड़ा भारी में नशीला पदार्थ

Sashastra Seema Bal : भारत नेपाल की सीमा पर एसएसबी के जवानों ने भारी मात्रा में गांजा पकड़ा.

Updated on: 05 Sep 2023, 07:00 AM

नई दिल्ली:

Sashastra Seema Bal : भारत नेपाल की सीमा मैत्री के रूप में ऑपन है. भारत और नेपाल के लोगों को आने-जाने के लिए किसी भी तरह के वीजा की जरूरत नहीं होती है. इसी का फायदा कई बार तस्कर उठाने है और कई तरह के प्रतिबंधित समानों को एक देश से दूसरे देश ले जाते हैं. भारत नेपाल के इंटरनेशनल बॉर्डर किशनगंज से एसएसबी के जवानों ने भारी मात्रा में गांजा पकड़ा है. इसके साथ ही जवानों ने एक तस्कर को भी अरेस्ट किया है. 

जवानों को हुआ शक

किशनगंज के ठाकुरगंज के पास एसएसबी के जवान सोमवार शाम करीब 4.30 बजे भारत नेपाल बॉर्डर के पास गश्त लगा रहे थे. उसी दौरान एक बाइक जिसका नंबर BR37T9794 पर शक हुआ. बाइक भारत से नेपाल की ओर जा रही थी जिसे जवानों ने रुकने का इशारा किया. लेकिन, बाइक सवार ने जवानों को देखने के बाद बाइक तेज कर ली और भागने की कोशिश करने लगा.

अक्सर करता है गांजे की तस्करी 

इसके बाद एसएसबी के जवानों को बाइक पर शक हुआ और बाइक का पीछा करने लगे. कुछ ही दूर पीछा करने के बाद जवानों ने उस बाइक को पकड़ लिया. इसके बाद जवानों ने बाइक की जांच शुरू कर दी. चेकिंग के दौरान बाइक सवार से एक बैग मिला. जवानों ने पाया कि उस बैग में भारी मात्रा में गांजा भरा हुआ है. ये गांजा कुल 1.4 किलोग्राम था. जिसके बाद जवानों ने गांजे के साथ तस्कर को अरेस्ट कर लिया. जवानों ने इसके बाद शख्स से कड़ाई से पूछताछ की. तस्कर ने बताया कि वो ठाकुरगंज के भोगडावर का रहने वाला है. उसका नाम नजीर हुसैन है और उसकी उम्र 22 साल है. तस्कर ने बताया कि वो भारत से नेपाल ले जाकर गांजा की तस्करी करता है. एसएसबी के जवानों तस्कर को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया है.