News Nation Logo
Banner

Srilanka Serial Blasts: रातों रात 'गायब' हो गए 100 से ज्यादा मृतक, आखिर माजरा क्या है

सौ से अधिक मृतकों की कम हुई गिनती पर विभाग का कहना है कि उन शवों को दोबारा गिन लिया गया था. गौरतलब है कि इसके पहले रक्षा मंत्री रुवान जयवर्धने ने मृतक संख्या 359 और घायलों की संख्या 500 के लगभग बताई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 26 Apr 2019, 01:09:56 PM

कोलंबो.:

श्रीलंका के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार देर रात रविवार को हुए श्रंखलाबद्ध बम धमाकों में मरने वाले लोगों की नई संख्या जारी की. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इन धमाकों में 253 लोग ही मारे गए हैं. सौ से अधिक मृतकों की कम हुई गिनती पर विभाग का कहना है कि उन शवों को दोबारा गिन लिया गया था. गौरतलब है कि इसके पहले रक्षा मंत्री रुवान जयवर्धने ने मृतक संख्या 359 और घायलों की संख्या 500 के लगभग बताई थी.

यह भी पढ़ेंः UP Board क्लास 10 और 12 के रिजल्ट सबसे पहले चेक करने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

इसके पहले श्रीलंका सरकार के अलग-अलग नुमाइंदों के आधार पर 359 मृतक संख्या सामने आई थी. इन बयानों में कहा गया कि 9 आत्मघाती हमलावरों ने भयावह आतंकी हमलों को अंजाम दिया. नेशनल तौहीद जमात नाम के कट्टरपंथी संगठन के इस आत्मघाती हमलों में 359 लोग मारे गए औऱ 500 से अधिक घायल हुए.

यह भी पढ़ेंः Board Result 2019 के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

इस कड़ी में स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक डॉ अनिल जयसिंघे ने एक बयान जारी कर कहा कि भारी-भरकम मृतक संख्या एक गलती की वजह से हुई. कुछ शवों को दोबारा गिन लिया गया. हालांकि सही से गणना करने पर 253 शव ही निकले. उन्होंने यह भी बताया कि 485 घायलों को आधा दर्जन अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी को भी पड़ी आखिरकार बड़ों के आशीर्वाद की जरूरत, इनके पैर छूकर किया नामांकन

बताते हैं कि तीन होटलों में हुए धमाकों में मारे गए लोगों के शव ज्यादा क्षत-विक्षत थे. इस हद तक कि उनकी पहचान करना भी आसान नहीं है. वहां संपत्ति का नुकसान भी ज्यादा हुआ है. इस बीच श्रीलंका के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि 11 भारतीयों समेत 40 विदेशी मारे गए हैं.

First Published : 26 Apr 2019, 01:09:30 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो