logo-image

श्रीलंका: प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति के घर से मिला करोड़ों रुपये का कैश, वीडियो वायरल  

श्रीलंका आर्थिक संकट से जूझ रहा है. यहां के हालात दिन पर दिन बदतर होते जा रहे हैं. रविवार को यहां की जनता सड़कों पर उतर आई और राष्ट्रपति भवन पर हमला बोल दिया.

Updated on: 10 Jul 2022, 04:04 PM

कोलंबो:

श्रीलंका आर्थिक संकट से जूझ रहा है. यहां के हालात दिन पर दिन बदतर होते जा रहे हैं. रविवार को यहां की जनता सड़कों पर उतर आई और राष्ट्रपति भवन पर हमला बोल दिया. प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर अपना कब्जा ​जमा लिया. पीएम आवास को आग के हवाले कर दिया गया. इस बीच राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के घर से करोड़ों रुपये का कैश प्रदर्शनकारियों के हाथ लग गया. इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो में लोग नोट गिनते हुए नजर आ रहे हैं.  गौरतलब है कि रविवार को बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों के राष्ट्रपति भवन में घुसने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल रहे हैं. ऐसे ही एक वीडियो में कुछ प्रदर्शनकारी नोट गिनते हुए सामने आए.

ऐसा कहा जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों को यह रकम राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के घर से मिली है. श्रीलंकाई मीडिया के अनुसार, राष्ट्रपति भवन से बरामद रकम सिक्योरिटी यूनिटस को सौंपी गई है. वहीं जांच अधिकारियों के अनुसार तथ्यों की जांच के बाद ही वे जमीनी स्थिति बता पाएंगे. गौरतलब हजारों प्रदर्शनकारी ने बैरिकेड्स को तोड़कर शनिवार को कोलंबो के उच्च सुरक्षा वाले इलाके में दाखिल हो गए. राष्ट्रपति के आवास में घुस गए और जमकर तोड़फोड़ की. इस दौरान बेडरूम  से लेकर किचन, बाथरूम सब जगह प्रदर्शनकारियों का कब्जा हो गया.