logo-image

श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट के बाद लगा कर्फ्यू, सोशल मीडिया पर भी प्रतिबंध

ईस्टर पर्व के दिन रविवार को हुए सीरियल ब्लास्ट के बाद श्रीलंका में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

Updated on: 21 Apr 2019, 04:31 PM

नई दिल्ली:

ईस्टर पर्व के दिन रविवार को हुए सीरियल ब्लास्ट के बाद श्रीलंका में कर्फ्यू लगा दिया गया है. बता दें कि श्रीलंका में एक के बाद एक लगातार 8 धमाके हुए. इन धमाकों में अब तक 187 लोगों की जान जा चुकी है. इससे यहां के लोगों में दहशत का माहौल है,

एएफपी न्यूज एजेंसी के अनुसार, श्रीलंका में तुरंत से ही कर्फ्यू लगा दिया गया है. यह कर्फ्यू अगले आदेश तक लागू रहेगा. श्रीलंका में लगातार हुए धमाके के बाद वहां की सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए कई अहम कदम उठा रही है. लोगों के बीच कोई अफवाह न फैले इसलिए वहां की सरकार ने सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगा दी है. साथ ही लोगों को घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई है.

इन धमाकों के बाद श्रीलंका की सरकार ने देशभर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है और सुबह से सरकार के शीर्ष मंत्रियों और अधिकारियों की आपात बैठकें हो रही हैं. श्रीलंका के राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देश के लोगों से एकजुट रहने की अपील करते हुए आतंकवादियों को करारा जवाब देने की बात कही है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने धमाके को लेकर क्षोभ व्‍यक्‍त किया है और शोक संतप्‍त परिवारों के लिए संवेदना जताई है.