News Nation Logo
Banner

श्रीलंकाई प्रधानमंत्री जी 20 इंटरफेथ फोरम में भाग लेने के लिए इटली रवाना

श्रीलंकाई प्रधानमंत्री जी 20 इंटरफेथ फोरम में भाग लेने के लिए इटली रवाना

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Sep 2021, 06:05:01 PM
Sri Lankan

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कोलंबो: श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे रविवार से शुरू हो रहे जी 20 इंटरफेथ फोरम में हिस्सा लेने के लिए इटली रवाना हो गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि राजपक्षे के साथ विदेश मंत्री जीएल पेइरिस और विदेश सचिव एडमिरल जयनाथ कोलंबेज भी है।

राजपक्षे फोरम के उद्घाटन सत्र में मुख्य भाषण देंगे जो बोलोग्ना विश्वविद्यालय में आयोजित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने सिन्हुआ को बताया कि राजपक्षे मंच के इतर इटेलियन नेताओं और अन्य विश्व नेताओं के साथ द्विपक्षीय चर्चा करेंगे।

वह 14 सितंबर को फोरम के समापन के बाद 16 सितंबर को श्रीलंका लौटेंगे।

जी 20 इंटरफेथ फोरम एक वार्षिक मंच प्रदान करता है जहां धार्मिक रूप से जुड़े संस्थानों और पहलों का एक नेटवर्क वैश्विक एजेंडा (मुख्य रूप से और सतत विकास लक्ष्यों सहित) पर संलग्न होता है।

2014 में ऑस्ट्रेलिया में शुरू होकर, जी 20 इंटरफेथ फोरम जी20 मेजबान देश में प्रतिवर्ष होता है।

मंचों ने आर्थिक मॉडल और प्रणालियों, पर्यावरण, महिलाओं, परिवारों, बच्चों, काम, मानवीय सहायता, स्वास्थ्य, शिक्षा, धर्म या विश्वास की स्वतंत्रता, वैश्विक सुरक्षा, शासन, मानवाधिकार और नियम सहित व्यापक एजेंडा पर विचार किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 10 Sep 2021, 06:05:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.