logo-image

Sri Lanka Blast में अब तक 24 संदिग्ध गिरफ्तार : श्रीलंकाई मीडिया

ईस्टर के दिन रविवार को हुए सीरियल ब्लास्ट में श्रीलंका पुलिस ने अब तक 24 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 22 Apr 2019, 09:11 AM

नई दिल्ली:

Sri Lanka Blast : ईस्टर के दिन रविवार को हुए सीरियल ब्लास्ट में श्रीलंका पुलिस ने अब तक 24 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ कर रही है. हालांकि, अभी तक किसी भी आतंकी संठगनों ने इस धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है.

श्रीलंका की पुलिस के अनुसार, सीरियल बम धमाकों में अब तक 13 लोगों को उठाया गया है. बताया जा रहा है कि इस मामले में इन लोगों के हाथ हैं. हालांकि, अभी तक किसी ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है. वहीं, श्रीलंका के लोगों को कर्फ्यू में ढील दे दी गई है, लेकिन अभी भी सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लागू है. अलगे आदेश तक सोशल मीडिया पर रोक रहेगी. बम धमाकों में अब तक 3 भारतीय समेत 290 लोगों की जान चली गई है और 500 से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें : Sri Lanka Blast : श्रीलंका में लगा कर्फ्यू सुबह 6 बजे हटा, 13 लोग गिरफ्तार 

वित्त मंत्री सुषमा स्वराज ने श्रीलंका की सरकार को हर मदद उपलब्ध करने के लिए कहा है. साथ ही घायलों के इलाज के लिए भारत मेडिकल टीम भी भेजने के लिए तैयार है. नेशनल अस्पताल के निदेशक अनिल जासिघे ने कहा कि मृतकों में 11 विदेशी नागरिक हैं, जिनमें पोलैंड, डेनमार्क, चीन, जापान, पाकिस्तान, अमेरिका, भारत, मोरक्को और बांग्लादेश के लोग शामिल हैं. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से फोन पर बात की, और आतंकवादी हमले को क्रूर और सुनियोजित बर्बर आतंकी हमला बताया तथा नई दिल्ली की तरफ से हर तरह की मदद की पेशकश की.