logo-image

श्रीलंका अंतर-प्रांत यात्रा प्रतिबंध बनाए रखेगा

श्रीलंका अंतर-प्रांत यात्रा प्रतिबंध बनाए रखेगा

Updated on: 01 Oct 2021, 02:15 PM

कोलंबो:

श्रीलंका के सेना कमांडर जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने कहा कि शुक्रवार से राष्ट्रव्यापी क्वारंटीन कर्फ्यू हटने के बावजूद अंतर-प्रांत यात्रा प्रतिबंध अगली सूचना तक लागू रहेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सिल्वा ने कहा कि किसी भी नागरिक को कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए प्रांतों को पार करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

प्रांतों की सभी सीमाओं पर सुरक्षा गार्ड तैनात किए जाएंगे और आवश्यक श्रमिकों और निर्माण और पर्यटन सहित कुछ क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को छोड़कर किसी को भी जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

राज्य के परिवहन मंत्री दिलम अमुनुगामा ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा अनुमति दिए जाने तक अंतर-प्रांत ट्रेन सेवाओं और बस सेवाओं को भी दो सप्ताह के लिए निलंबित रखा जाएगा।

अमुनुगामा ने कहा कि परिवहन मंत्रालय को सलाह दी गई थी कि डिब्बों में सीटों की कमी के कारण ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू न करें, क्योंकि अधिकांश यात्री खड़ी ट्रेनों से यात्रा करते हैं।

राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने बुधवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे शुक्रवार को चल रहे राष्ट्रव्यापी क्वारंटीन कर्फ्यू को हटा दें क्योंकि देश में कोविड 19 मामलों की संख्या में गिरावट देखी गई है।

सिल्वा ने सिन्हुआ को बताया कि राष्ट्रपति के निर्देश के तहत शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू हटा लिया जाएगा और स्वास्थ्य दिशानिर्देश उसी के अनुसार जारी किए जाएंगे।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रव्यापी क्वारंटीन कर्फ्यू 20 अगस्त को लागू हुआ था, क्योंकि देश को कोविड -19 महामारी की तीसरी लहर का सामना करना पड़ रहा था, जो अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वैरिएंट के साथ शुरु हुई थी।

देश ने अब तक 12,847 मौतों के साथ 516,465 कोविड-19 मामलों का पता लगाया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.