News Nation Logo
Banner

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने नया रक्षा सचिव, कार्यवाहक आईजीपी किया नियुक्त

सिरिसेना ने पूर्व रक्षा सचिव हेमासिरी फर्नाडो के पिछले गुरुवार को इस्तीफे के बाद जनरल कोट्टेगोडा की इस पद पर नियुक्त की है

IANS | Updated on: 30 Apr 2019, 09:26:05 AM
राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना (फाइल फोटो)

कोलंबो:

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने सोमवार को सेना के पूर्व कमांडर जनरल एस.एच.एस कोट्टेगोडा को नया रक्षा सचिव और उप महानिरीक्षक सी.डी. विक्रमारत्ने को कार्यवाहक पुलिस महानिरीक्षक नियुक्त किया. सिरिसेना ने पूर्व रक्षा सचिव हेमासिरी फर्नाडो के पिछले गुरुवार को इस्तीफे के बाद जनरल कोट्टेगोडा की इस पद पर नियुक्त की है. इससे पहले दिन में राष्ट्रपति ने पुलिस बल में सेकेंड-इन-कमांड सी.डी. विक्रमारत्ने को कार्यवाहक आईजीपी नियुक्त करने के लिए नामित किया. ऐसी खुफिया रपट थी कि इस्लामिक समूह देश के चर्चो पर हमला करने की साजिश रच रहे हैं. इस खुफिया जानकारी के बाद भी कार्रवाई करने में नाकाम रहने पर लोगों में सरकार के प्रति बढ़ते रोष को देखते हुए सिरिसेना ने देश के रक्षा सचिव हेमासिरी फर्नाडो और आईजीपी पुजित जयसुंदरा का इस्तीफा मांगा था.

यह भी पढ़ें - चक्रवाती तूफान 'फैनी' का कहर, ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के परीक्षण में डाला बाधा

रक्षा सचिव ने 25 अप्रैल को यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि उन्होंने व्यवस्थित तरीके से 'हमले के बारे में प्राप्त सूचना को संबंधित अधिकारियों और विभागों के पास भेज दिया था' और उन्होंने अपने कर्तव्यों को पालन किया था. डेली मिरर ने सूत्रों के हवाले से कहा कि जयसुंदरा को अनिवार्य छुट्टी पर भेज दिया गया है.
रक्षा सचिव देश के राष्ट्रपति के बाद कमांड ऑफ ऑफिस के क्रम में तीसरे नंबर पर आते हैं, जिनके पास रक्षामंत्री का पद भी होता है. बीते सप्ताह, सिरिसेना ने कहा था कि देश में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के करीब 140 संदिग्ध हैं और इनमें से 70 को पकड़ा जा चुका है.

First Published : 29 Apr 2019, 09:28:45 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो