logo-image

सिंगापुर का बयान- निजी दौरे पर हैं गोटाबाया राजपक्षे, नहीं मिली शरण

श्रीलंका में आर्थिक और राजनीतिक संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहां के लोग सड़कों पर उतर आए हैं और लगातार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे साऊदी एयरलाइंस विमान से गुरुवार को मालदीव से सिंगापुर पहुंच गए.

Updated on: 14 Jul 2022, 07:26 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका में आर्थिक और राजनीतिक संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहां के लोग सड़कों पर उतर आए हैं और लगातार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) साऊदी एयरलाइंस के विमान से गुरुवार को मालदीव से सिंगापुर पहुंच गए हैं. राजपक्षे के इस दौरे को लेकर अब सिंगापुर ने बयान जारी कर कहा कि निजी दौरे पर श्रीलंका के राष्ट्रपति सिंगापुर पहुंचे हैं और सिंगापुर में उन्हें किसी भी तरह से शरण नहीं मिली है. 

यह भी पढ़ें : जहांगीरपुरी हिंसा : दिल्ली पुलिस ने रोहिणी कोर्ट में 200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की

सिंगापुर ने प्रतिक्रिया जारी कर कहा कि राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे अपनी निजी यात्रा में सिंगापुर उनका विमान पहुंचा. न्यूज एजेंसी एएफपी ने सिंगापुर के विदेश मंत्रालय के हवाले से कहा है कि इस बात की पुष्टि हो गई है कि निजी यात्रा पर राजपक्षे को सिंगापुर में एंट्री की मंजूरी दी गई है. आपको बता दें कि गोटाबाया राजपक्षे मंगलवार देर शाम मालदीव पहुंचे थे. 

यह भी पढ़ें : अबकी बार 71 के भी पार, यूपी में हारी हुई सीटों पर बीजेपी की खास रणनीति 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिंगापुर के बाद राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे सऊदी अरब जा सकते हैं. हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. इन खबरों को श्रीलंका ने अफवाह और गलत करार दिया है. गौरतलब है कि कोलंबो छोड़ने से पहले राष्ट्रपति राजपक्षे ने अपने नेताओं को भरोसा देते हुए कहा था कि वे अपना इस्तीफा दे देंगे, लेकिन अभी तक उन्होंने त्यागपत्र नहीं दिया है.