logo-image

श्रीलंका में बम धमाकों के बाद इस्लामिक ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई, 20 आतंकी ढेर

श्रीलंका में बम धमाकों के बाद इस्लामिक ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई, 20 आतंकी ढेर

Updated on: 27 Apr 2019, 11:04 AM

World:

श्रीलंका (Sri Lanka) में सूफी मस्जिदों को बम से उड़ाने की चेतावनी के बाद इस्लामिक ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई की गई है. पुलिस ने इन ठिकानों पर छापेमारी कर अब तक 20 आतंकवादियों को मार गिराया है. इसके अलावा दो सैनिकों ने 2 संदिग्धों बंदूकधारियों को भी ढेर कर दिया है. बताया जा रहा है कि ये दोनों संदिग्ध आईएस (IS) के सदस्य थे.

यह भी पढ़ें- Sri Lanka Blast: अमेरिका ने अपने श्रीलंका जाने वाले नागरिकों से की ये अपील

श्रीलंका पुलिस ने शुक्रवार को एक चेतावनी जारी की थी. जिसमें कहा गया कि कुछ इस्लामिक चरमपंथी देश में सूफी मस्जिदों को बम से उड़ाने की साजिश रच रहे हैं. इन मस्जिदों को श्रीलंका में कुप्पू पल्ली या औलिया मस्जिद कहा जाता है. डेली मिरर के अनुसार, चेतावनी पत्र को ऑनलाइन और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट किया गया है. धमकी के मद्देनजर मस्जिदों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

यह भी पढ़ें- श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने सरकार पर दिया बड़ा बयान

गौरतलब है कि ईस्टर संडे (Easter Sunday) के दिन 8 सीरियल बम धमाकों से श्रीलंका दहल गया था. इन बम धमाकों में 320 से ज्यादा लोग मारे गए थे. इनमें 10 भारतीयों समेत 38 विदेशी नागरिक भी शामिल थे. धमाकों के बाद श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना (Maithripala Sirisena) ने देशव्यापी आपातकाल घोषित कर दिया था. श्रीलंका में हुए श्रंखलाबद्ध बम धमाकों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट यानी आईएस ने ली है. अपनी अमाक न्यूज एजेंसी के जरिये आईएस ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली.

यह वीडियो देखें-