logo-image

श्रीलंका ने देशव्यापी कर्फ्यू बढ़ाया

श्रीलंका ने देशव्यापी कर्फ्यू बढ़ाया

Updated on: 10 Sep 2021, 04:00 PM

कोलंबो:

श्रीलंकाई अधिकारियों ने शुक्रवार को देशव्यापी क्वारंटाइन कर्फ्यू को 21 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया, जिसका उद्देश्य कोविड-19 को और अधिक फैलने से रोकना है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे द्वारा कोविड -19 टास्क फोर्स के साथ बैठक के बाद किए गए निर्णय के बाद स्वास्थ्य मंत्री केहेलिया रामबुक्वेला ने कहा कि 21 सितंबर को सुबह 4 बजे कर्फ्यू हटा लिया जाएगा।

रामबुक्वेला ने कहा कि देश में कोविड -19 रोगियों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है और अधिकारियों को विश्वास है कि श्रीलंका एक बार फिर बिना जोखिम के फिर से खुल जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, कृपया नियमों का पालन करें, इस समय का उपयोग टीकाकरण के लिए करें, घर पर रहें और मास्क पहनें।

सेना के कमांडर जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने कहा कि राष्ट्रपति राजपक्षे ने अधिकारियों को एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था कि अगर 21 सितंबर के बाद क्वारंटीन कर्फ्यू हटा लिया जाता है तो किस प्रकार के प्रतिबंध लगाए जाने चाहिए।

श्रीलंका को 13 सितंबर को चल रहे क्वारंटीन कर्फ्यू को हटाना था, लेकिन स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सिफारिश के बाद इसे बढ़ा दिया गया।

देश में 58,656 सक्रिय रोगियों और पिछले साल मार्च से कोविड -19 को अनुबंधित करने वाले 477,636 लोगों के साथ देश डेल्टा वैरिएंट के तेजी से प्रसार का सामना कर रहा है।

कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 10,864 है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.