logo-image

Sri Lanka Blast: श्रीलंका में अभी-अभी एक बम डिफ्यूज करते वक्त फिर हुआ धमाका

श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के दिन हुए श्रंखलाबद्ध बम विस्फोटों में तीन भारतीयों सहित कम से कम 290 लोगों की मौत हो गई. 7 जनता दल (एस) कार्यकर्ता भी लापता बताए जा रहे हैं, जिनमें से दो की मौत की आशंका है.

Updated on: 23 Apr 2019, 06:45 AM

नई दिल्ली:

Sri Lanka Blast : श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के दिन हुए श्रंखलाबद्ध बम विस्फोटों में तीन भारतीयों सहित कम से कम 215 लोगों की मौत हो गई और 470 अन्य घायल हो गए हैं. इनमें से अधिकांश विस्फोट राजधानी कोलंबो में हुए हैं. इस द्वीपीय देश में गृहयुद्ध समाप्त होने के बाद यह सबसे बड़ा खूनखराबा वाला दिन रहा. श्रीलंका ने इन आतंकवादी हमलों के मद्देनजर देशव्यापी कर्फ्यू घोषित कर दिया था, जिसमें सुबह 6 बजे ढील दे दी गई है. वहीं, सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिससे फर्जी खबरों पर रोक लगाई जा सके. अधिक जानकारी के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ...

calenderIcon 16:31 (IST)
shareIcon

श्रीलंका में अभी-अभी एक बम डिफ्यूज करते वक्त फिर हुआ धमाका

calenderIcon 15:55 (IST)
shareIcon

श्रीलंका में एक बस स्टैंड पर मिले 87 बम

calenderIcon 15:03 (IST)
shareIcon

श्रीलंका में श्रंखलाबद्ध धमाकों के बाद भारत ने श्रीलंका से लगती तटीय सीमा पर हाई अलर्ट घोषित किया. तट रक्षक किसी भी आपात स्थिति से निपटने को तैयार.

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

दो आत्मघाती समेत आठ श्रंखलाबद्ध बम धमाकों के बाद श्रीलंका सरकार ने सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया है. यह जानकारी सरकारी सूचना विभाग से प्राप्त हुई है. 

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

श्रीलंका में जनता दल (एस) के सात कार्यकर्ता में लापता बताए जा रहे हैं. वीरप्पा मोइली के लिए प्रचार करने के बाद सभी जद (एस) कार्यकर्ता 20 अप्रैल को श्रीलंका के लिए रवाना हुए थे.

calenderIcon 08:54 (IST)
shareIcon

श्रीलंकाई मीडिया के अनुसार, चर्चों और होटलों पर हमले के मामले में पुलिस ने अब तक 24 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. अभी और भी संदिग्ध पकड़े जा सकते हैं. 



calenderIcon 08:51 (IST)
shareIcon

पुलिस के अनुसार श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या 290 हो गई और 500 से अधिक लोग घायल हैं. हालांकि, मरने वालों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है.



calenderIcon 08:48 (IST)
shareIcon

श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट के बाद कल शाम को ही कर्फ्यू लगा दिया गया था. वहां की सरकार ने आज सुबह 6 बजे लोगों को कर्फ्यू में ढील दी है, ताकि लोगों को कोई परेशानी न हो. बता दें कि बम धमाकों में अब तक 215 की मौत हो चुकी है. मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है. 



calenderIcon 08:45 (IST)
shareIcon

श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट मामले में वहां की पुलिस ने अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि पुलिस ने कल 7 संदिग्धों को पकड़ा था. सभी आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ कर रही है.



calenderIcon 08:43 (IST)
shareIcon

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में एक बम मिला था, जिसे समय रहते हुए पुलिस ने डिफ्यूज कर दिया. श्रीलंका की पुलिस उस स्थान की भी तलाश कर रही है, जहां इस बम को बनाया गया था या इसे छिपाया गया था.



calenderIcon 08:41 (IST)
shareIcon

मेमो (Memo) ने कुछ दिन पहले हमले की चेतावनी दी थी. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि कहीं इस संगठन ने तो सीरियल ब्लास्ट नहीं किया है. हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है कि किसने ये हमले किए थे.