News Nation Logo
Banner

Sri Lanka Blast : कोलंबो एयरपोर्ट के पास ही मिले थे बम, पढ़ें पूरी खबर

ईस्टर के दिन रविवार को हुए सीरियल बम धमाकों से श्रीलंका दहल गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 Apr 2019, 08:03:09 AM
श्रीलंका में ब्लास्ट के बाद रोते बिखलते परिजन (फाइल फोटो)

श्रीलंका में ब्लास्ट के बाद रोते बिखलते परिजन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Sri Lanka Blast : ईस्टर के दिन रविवार को हुए सीरियल बम धमाकों से श्रीलंका दहल गया है. श्रीलंका की पुलिस के अनुसार, कोलंबो एयरपोर्ट के पास बम मिले थे, जिसे डिफ्यूस कर दिया गया है. हमलावरों ने यहां किसी सुरक्षित स्थान पर बम छिपाया था, लेकिन समय रहते वहां की पुलिस ने इसे खोज निकाला. धमाकों में अब तक 3 भारतीय समेत 215 लोगों की जान चली गई है और 470 से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें ः श्रीलंका में आतंकी हमले के बाद उमर अब्दुल्ला ने ली डोनाल्ड ट्रंप की चुटकी, जानिए क्यों

एएफसी न्यूज एजेंसी के अनुसार, कोलंबो एयरपोर्स के पास किसी सुरक्षित स्थानों पर बमों को छुपाया गया था. श्रीलंका की पुलिस उस स्थान की तलाश कर रही है, जहां हमलावरों ने बम को तैयार किया था और फिर इसे छिपाकर आठ ब्लास्ट किए थे. बता दें कि अधिकांश विस्फोट राजधानी कोलंबो में हुए हैं. इस द्वीपीय देश में गृहयुद्ध समाप्त होने के बाद यह सबसे बड़ा खूनखराबा वाला दिन रहा. श्रीलंका ने इन आतंकवादी हमलों के मद्देनजर देशव्यापी कर्फ्यू घोषित कर दिया था, लेकिन आज सुबह 6 बजे कर्फ्यू में ढील दी गई है.

यह भी पढ़ें ः Sri Lanka Blast : श्रीलंका में लगा कर्फ्यू सुबह 6 बजे हटा, 13 लोग गिरफ्तार

अधिकारियों ने मामले में अब 13 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, श्रीलंका ब्लास्ट में 3 भारतीयों की मौत हो गई है. वित्त मंत्री सुषमा स्वराज ने श्रीलंका की सरकार को हर मदद उपलब्ध करने के लिए कहा है. साथ ही घायलों के इलाज के लिए भारत मेडिकल टीम भी भेजने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO: श्रीलंका में मारे गए लोगों के लिए कुछ इस तरह से पेरिस में दी गई श्रद्धांजलि

नेशनल अस्पताल के निदेशक अनिल जासिघे ने कहा कि मृतकों में 11 विदेशी नागरिक हैं, जिनमें पोलैंड, डेनमार्क, चीन, जापान, पाकिस्तान, अमेरिका, भारत, मोरक्को और बांग्लादेश के लोग शामिल हैं. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से फोन पर बात की, और आतंकवादी हमले को क्रूर और सुनियोजित बर्बर आतंकी हमला बताया तथा नई दिल्ली की तरफ से हर तरह की मदद की पेशकश की.

First Published : 22 Apr 2019, 08:03:03 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो