logo-image

हवाईअड्डे पर यात्रियों के लिए ईटीए सेवा को फिर से शुरू करेगा श्रीलंका

हवाईअड्डे पर यात्रियों के लिए ईटीए सेवा को फिर से शुरू करेगा श्रीलंका

Updated on: 16 Oct 2021, 11:20 AM

कोलंबो:

श्रीलंकाई सरकार ने घोषणा की है कि उसने पूरी तरह से टीकाकरण वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपने हवाई अड्डों पर आगमन पर इलेक्ट्रॉनिक यात्रा प्राधिकरण (ईटीए) सेवा को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आव्रजन और उत्प्रवास विभाग के महानियंत्रक सरथ रूपासिरी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि आगमन पर ईटीए जारी करने से उन पर्यटकों को सुविधा होगी, जो श्रीलंका की अपनी यात्रा की व्यवस्था में समय की कमी के कारण ऑनलाइन ईटीए प्राप्त करने में असमर्थ थे।

रूपासिरी ने कहा कि यह सुविधा कोलंबो के बंदरानाइक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और हंबनटोटा में मट्टला राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उपलब्ध होगी।

हालांकि, सुविधा के बावजूद, नियंत्रक जनरल ने यात्रा ऑपरेटरों को हवाईअड्डे पर अनावश्यक देरी से बचने के लिए आने वाले पर्यटकों को देश में आने से पहले ऑनलाइन ईटीए प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करने की सलाह दी।

सितंबर में 13,547 आगमन के साथ श्रीलंका ने सबसे अधिक पर्यटक आगमन वृद्धि देखी, जबकि देश ने जनवरी से सितंबर तक 37,000 विजिटर्स को दर्ज किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.