logo-image

अमेरिका : घर में लूट के प्रयास के बाद भारतीय मूल के फार्मा सीईओ की हत्या

अमेरिका : घर में लूट के प्रयास के बाद भारतीय मूल के फार्मा सीईओ की हत्या

Updated on: 30 Oct 2021, 10:45 AM

न्यूयॉर्क:

एक फार्मास्युटिकल कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ की कथित तौर पर एक व्यक्ति ने डकैती के प्रयास में हत्या कर दी, जो लगभग 10,000 डॉलर जीतने के बाद कैसीनो से घर आए थे।

अधिकारियों ने बताया कि ऑरेक्स लैबोरेट्रीज के प्रमुख 54 वर्षीय श्री रंगा अरवापल्ली की मंगलवार की सुबह उनके घर पहुंचने पर गोली मार कर हत्या कर दी गई।

काउंटी अभियोजक योलान्डा सिस्कोन और प्लेन्सबोरो के पुलिस प्रमुख फ्रेड टेवेनर ने एक संयुक्त बयान में कहा कि कथित हमलावर जेकाई रीड-जॉन ने पेंसिल्वेनिया में अरवापल्ली को निशाना बनाया और उसके पीछे उसके प्लेन्सबोरो निवास तक गया, जहां अपराध हुआ था।

पेंसिल्वेनिया में स्थानीय अधिकारियों द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे न्यू जर्सी भेजा जाना है।

उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

अमेरिका में जब किसी व्यक्ति को दूसरे राज्य में अपराधों के लिए एक राज्य में गिरफ्तार किया जाता है, तो अधिकारियों को जांच या मुकदमे के अधिकार क्षेत्र में लाने के लिए अदालत में प्रत्यर्पण प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है।

अधिकारियों के अनुसार, आरोपी रीड-जॉन द्वारा कथित रूप से लूट के प्रयास के दौरान उन्हें गोली मारी गई।

पुलिस के अनुसार, अरावपल्ली के घर में प्रवेश करने के बाद, जॉन-रीड ने कथित तौर पर एक पिछले दरवाजे को तोड़ दिया और उसे गोली मार दी, जबकि उसकी पत्नी और बेटी ऊपर सो रही थे।

अरवापल्ली के प्रोफाइल के अनुसार, उन्होंने 2014 से ऑरेक्स लेबोरेटरीज का नेतृत्व किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.